Corona virus: भारत में 112 पॉजिटिव केस, UP समेत कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद

हेल्थ डेस्क।। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के अबतक 14 राज्यों में कुल 112 केस सामने आ चुके हैं. केंद्र सरकार की ओर कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं, इसके अलावा एक दर्जन से अधिक राज्यों ने अपने यहां सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज को बंद कर दिया है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों को एक साथ किया और साथ मिलकर एक्शन प्लान बनाया. दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 6000 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि भारत में अभी मौत का आंकड़ा दो है.

ओडिशा में मिला कोरोना वायरस का केसओडिशा में भी कोरोना वायरस से जुड़ा एक केस सामने आया है. ओडिशा के हेल्थ-ऐजुकेशन ट्रेनिंग सेंटर के डायरेक्टर डॉ. सीबीके मोहान्ती के अनुसार, राज्य में एक पॉजिटिव केस मिला है. ये व्यक्ति इटली से वापस आया था, जिसके बाद उसने दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन का सफर किया. मरीज को अभी भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती किया गया है.

शेयर बाजार कोरोना वायरस की वजह से शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. सोमवार को फिर शेयर बाजार की शुरुआत 1900 प्वाइंट्स गिरने के साथ हुई. इसके अलावा निफ्टी में भी 500 अंक से अधिक की गिरावट देखने को मिली है.

कोरोना वायरस का वर्ल्ड लाइफ पर भी असरकोरोना वायरस के असर की वजह से देश के कई इलाकों में बंद जैसा माहौल है. असम के काजीरंगा, मानस, ओरंग नेशनल पार्क समेत अन्य वर्ल्डलाइफ सेंक्चुरी को बंद कर दिया गया है. प्रशासन के आदेश के अनुसार, 29 मार्च तक ये सभी बंद रहेंगे. असम में इससे पहले ही सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close