Tuesday , November 19 2019
Breaking News

Social Apps के जरिए बेची जा रही थी लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा

वर्ल्ड डेस्क। सोशल मीडिया ऐप के साथ ही Google और Apple Store पर कई चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।  जहां पर इन ऐप्स की मदद से घरों में काम करने वाली महिलाओं की खरीद-फरोख्त की जा रही थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप में महिलाओं को कामगार के रूप में पेश किया गया था। ऐप में कम उम्र की लड़कियों के साथ महिलाओं को ट्रांसफर के लिए नौकरानी या बिक्री के लिए नौकरानी जैसे शब्दों के साथ हैशटैग का इस्तेमाल किया गया था।

घटना की जानकारी मिलने के बाद कुवैत प्रशासन ने तुरंत इन विज्ञापनों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ ऐप बनाने वाली कंपनी से कानूनी आश्वासन लिया गया है कि वह इस तरह की किसी भी गतिविधियों में कभी भी शामिल नहीं होंगे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए फेसबुक ने साफ किया है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। सोशल मीडिया पर डाली गई इस तरह की सामग्री को फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है।

इसी के साथ इस तरह के विज्ञापन फिर से न डाले जा सकें इसके लिए ऐसे लोगों को हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। कुवैत के मेनपावर के सार्वजनिक प्राधिकरण के प्रमुख डॉक्टर मुबारक अल अजीमी ने बताया है कि मीडिया रिपोर्ट्स के बाद एक महिला की जांच की जा रही है, जो इस पूरे नेटवर्क को अलग-अलग ऐप के जरिए चलाया करती थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *