Wednesday , December 11 2019
Breaking News

Pakistan: तेजग्राम एक्सप्रेस में सिलेंडर विस्फोट, 65 की मौत, दर्जनों घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक दर्दनाक हादसे की खबर है। पाकिस्तान की Karachi-Rawalpindi Tezgam express ट्रेन में भीषण आग गई। आग इतनी भीषण थी कि अब 65 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

बताया जा रहा है यह हादसा गैस सिलेंडर के फटने से हुआ। एक यात्री गैस सिलेंडर के साथ सवार था। तब इसमें विस्फोट हो गया। दो अगल-बगल के कोच इस विस्फोट की चपेट में आ गए और ट्रेन में भीषण आग लग गई। यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई। पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की कि आग एक गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी।

ट्रेन इस दौरान कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही थी। मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों के हवाले के बताया कि शवों में से 10 की पहचान हो गई है, जबकि 17 अज्ञात हैं।

रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि आग लगने के बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदने लगे, जहां ज्यादातर मौतें इस कारण हुई। वहीं, उन्होंने कहा कि 2 घंटों के अंदर ही इस ट्रेन रूट को चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बचाव दल की टीम ने आग को बुझा लिया है और अब स्थिति को सामान्य किया जा रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *