Wednesday , November 20 2019
Breaking News

सीरिया में पकड़ी गई ISIS सरगना बगदादी की बहन रसमिया

वर्ल्ड डेस्क. तुर्की ने ISIS सरगना Abu Bakr Al Baghdadi की बहन रसमिया को पकड़ लिया है। तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक सीरिया के उत्तरी शहर अज़ाज़ में उसे पकड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि रसमिया वहां एक कंटेनर में छुपी थी, जहां उसके साथ उसके पति और बहु के अलावा पांच बच्चे भी शामिल हैं। इन सबसे पूछताछ की जा रही है।

ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को खत्म करने में इससे मदद मिलेगी। अमेरिकी सेना ने 26 अक्टूबर की रात बदगादी को मौत के घाट उतार दिया था।

बगदादी की मौत के बाद इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों के बीच हड़कंप मच है। कहा जा रहा है कि कई आतंकी सीरिया से भागने की फिराक में हैं। बता दें कि 26 अक्टूबर की रात को अमेरिकी सेना ने बदगादी को मौत के घाट उतार दिया था। वो भी सीरिया में रह रहा था।

बगदादी ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया के इदलिब में अमेरिकी हमले के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था। अमेरिका ने इस ऑपरेशन का वीडियो और फोटोग्राफ भी जारी किया था। अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से बगदादी के ठिकाने पर हमला किया। ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *