Wednesday , December 11 2019
Breaking News

ये टिप्स अपनाकर आंखो के नीचे डार्क सर्कल को मिनटों में करें दूर !

फैशन डेस्क. लड़कियां अक्सर अपने चेहरे पर होने वाली समस्या परेशान रहती हैं। उनमें से एक आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे या फिर जिन्हें हम डार्क सर्किल भी कहते हैं। आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्किल होने के कई सारी वजह हो सकती हैं जैसे कि देर रात तक जागना, फोन का इस्तेमाल करना, ज्यादा सोचना से आंखों के नीचे डार्क सर्कल होते हैं जिसकी वजह से चेहरे की सुंदरता कम होने लगती हैं।

अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। दूसरी बात, देर रात तक फोन का इस्तेमाल करना छोड़ पड़ेगा। साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रोजाना इस्तेमाल करके आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल को दूर करने के लिए पहले 50 50 ग्राम तुलसी के पत्ते, नीम के पत्ते और पुदीने के पत्तों को गुलाबजल में मिक्स कर के पीस लें। इस रस में थोड़ा हल्दी पाउडर मिक्स कर के पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को काले घेरों पर लगाएं, ऐसा करने से डार्क सर्कल की परेशानियां से आप जल्द ही छुटकारा पा सकेंगे।

इसी तरह अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर रात को सोने से पहले आधा चम्मच रोगन बादाम तेल, तीन बूंद प्योर आरेंज आयल और दो बूंद शहद लेकर, इन सभी को एक साथ मिक्स कर लें। इस मिश्रण को तर्जनी उंगली में लेकर आंखों के चारों तरफ हल्के हाथ से गोलाई में मालिश करें। इससे आपको जल्द ही फर्क पड़ेगा।

हमारी त्वचा खुद को अधिकतर रात के समय ही रेजुनवेट करती है इसलिए चेहरे की इसकी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए एक भरपूर नींद लेना बेहद ही जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *