Wednesday , December 11 2019
Breaking News

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत की अचानक तबियत बिगड़ी, लीलावती हास्पिटल में भर्ती

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी के बीच सरकार गठन को लेकर बात बनती दिख रही है। सोमवार के घटनाक्रम ने इस संभावना को और मजबूत किया है। शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। सावंत ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी।

इसके बाद एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस में बेठकों का दौर चला। यहां तक की शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद यादव के बीच बैठक हुई। बैठक में उद्धव ठाकरे ने शरद पवार को साथ आने का न्योता दिया।

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार के बीच सरकार गठन को लेकर बैठक खत्म। सुत्रों के मुताबिक, उद्धव ने शरद पवार को साथ आने का न्योता दिया। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा बीजेपी चुनाव से पहले किए गए अपने वादे से पीछे हट गई। मेरे लिए नैतिक रूप से यह सही नहीं था कि मैं केंद्रीय मंत्रीमंडल में बना रहा हूं। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों का कहना है कि शिवसेना सोमवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। नई सरकार में उसकी सहयोगी होगी एनसीपी। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवसेना के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। एनसीपी नेता अजीत पवार को डिप्टी सीएम का पद मिल सकता है। इस सरकार को समर्थन करने के एवज में कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *