03 May horoscope: कैसा रहेगा आज आपका दिन? जानने के लिए पढ़े अपना भाग्यफल

सोमवार, 03 मई 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकते हैं,

सोमवार का राशिफल

युगाब्द-5123, विक्रम संवत 2078, राष्ट्रीय शक संवत-1943
सूर्योदय 06.15, सूर्यास्त 06.28, ऋतु – ग्रीष्म

ज्योतिष।। बैसाख कृष्ण पक्ष सप्तमी, सोमवार, 03 मई 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

ajka rashifal

मेष राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापारिक गतिविधि मध्यम रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम के बावजूद कम सफलता से निराशा होगी। व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में संभलकर कदम उठाएं।

वृषभ राशि :- आर्थिक लाभ की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी या व्यवसाय में लाभ की स्थिति रहेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। मित्र और परिजन आपकी प्रगति में सहायक बनेंगे। सभी कार्य मन मुताबिक पूरे होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते हैं, जिससे आगे चलकर फायदा होगा।

मिथुन राशि :- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधि प्रगति करेंगी। व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। आय बढ़ेगी और समाज में मान-सम्मान या उच्च पद की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। नए कार्य का मन करेगा। आत्मसंयत रहें।

कर्क राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और व्यापारी वर्ग को धनलाभ होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा की संभावनाएं बन सकती है। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी।

सिंह राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे और आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि के योग हैं। कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा होगा। मित्रों का साथ मिलने से फायदा होगा।

कन्या राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार-धंधा मध्यम रहेगा, लेकिन सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे। सम्पत्ति से आय वृद्धि हो सकती है। जरूरतमंदों की मदद करेंगे। व्यापार संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती है। शारीरिक व मानसिक ताजगी का अनुभव होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है।

तुला राशि :- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। परिजन और सहकर्मियों के सहयोग से कारोबार का विस्तार होगा और आय में वृद्धि होगी। हालांकि, काम की गति धीमी रहेगी, लेकिन अंत तक कार्य पूरा होगा। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। विशेष कार्यों में लोगों का सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी, इसलिए आत्म संयत रहें और वाणी में संयम बरतें।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा, लेकिन आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में भी तरक्की के योग रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी। कार्यभार रहेगा और सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। संपत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

धनु राशि :- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कठिन परिश्रम से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी वालों को अधिकारी वर्ग से फायदा मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से अशांति हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें।

मकर राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार-धंधे में अच्छा मुनाफा होगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों और पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

कुम्भ राशि :- आज का दिन जीवन में नए बदलाव लाना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक का माहौल अच्छा रहेगा और परिजन के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि :- आज का दिन शुभ रहेगा। कारोबारी गतिविधि प्रगतिशील रहेंगी और व्यापार-धंधे में धनप्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। कार्यस्थल पर माहौल अच्छा रहेगा। किसी पारिवारिक समारोह में जाना हो सकता है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button