बिहार में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की हुई मौत, 5 लोग गिरफ्तार

बिहार के पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। पुलिस ने 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पटना।। बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से एक बुरी खबर आ रही है। यहां जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई है। घटना लौरिया और रामनगर प्रखंड क्षेत्र की है। शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत की खबर थी जिनमें से 6 लोगों की पहचान की गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कई जगह छापामारी की है और 5 आरोपियों को हिरासत में भी लिया है।

बिहार के पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। पुलिस ने 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। ज़िलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि हमें जांच में पता चला कि गांव में एक व्यक्ति शराब बनाता है। हमने कुछ गिरफ़्तारी भी की हैं। हमने वहां मेडिकल टीमें लगा दी हैं।

मामले में जांच जारी है। जांच चल रही है। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि संबंधित अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं। स्थानीय लोग इस बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं।

इससे पहले लालू यादव ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार से सवाल किए थे और आरोप लगाया था कि राज्य में माफिया अवैध इकनोमिक चला रहे हैं। एक खबर की फोटो को ट्वीट करते हुए लालू यादव ने लिखा कि बिहार में सुशासनी शराबबंदी से प्रतिवर्ष हज़ारों लोग ज़हरीली शराब से मर जाते है। शराबबंदी के कारण सत्ताधारी लोग बिहार में 20000 करोड़ की समानांतर अवैध इकॉनमी चला रहे है। शराबबंदी के नाम पर लाखों दलित और गरीब जेलों में बंद है। पुलिस भ्रष्ट और अत्याचारी बन चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button