amazon के नाम पर MBBS डॉक्टर से हुई 2.15 लाख की ठगी!

amazon कम्पनी पर ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोग भी जालसाजी के शिकार होने लगे हैं।

amazon कम्पनी पर ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोग भी जालसाजी के शिकार होने लगे हैं। राजधानी शिमला में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जिसमें amazon कम्पनी का प्रतिनिधि बनकर जालसाजों ने फर्जी काल कर शिमला शहर में क्लीनिक चलाने वाले एक डाॅक्टर के साथ लाखों की ठगी कर ली। ठगों ने डाॅक्टर को मुफ्त गिफ्ट का लालच दिया और उसे झांसे में लेकर दो लाख रूपये से अधिक की ठगी को अंजाम दे दिया। मामले में सदर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Cheating

पुलिस के मुताबिक ठगी का शिकार हुए एमबीबीएस डॉक्टर की राजधानी में निजी क्लीनिक है। उन्होंने amazon कम्पनी में 5 हजार रूपये की ऑनलाइन शॉपिंग की थी। पुलिस में दर्ज शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा है कि एक अज्ञात शख्स ने फोन कर उन्हें बताया कि वह अमेजन कम्पनी का प्रतिनिधि बोल रहा है और amazon कम्पनी में ऑनलाइन शॉपिंग करने पर कम्पनी की तरफ से निशुल्क गिफ्ट दिया जाएगा।

गिफ्ट हासिल करने के लिए उन्हें पहले 9,772 रूपये का भुगतान करना होगा तथा amazon prime गिफ्ट मिलने पर यह रकम रिफंडेबल हो जाएगी।
ठगों ने अलग-अलग नंबरों से फोन किया और उनके झांसे में आकर शिकायतकर्ता ने उनके द्वारा बताए गए खाते में दो बार यह रकम पेटीएम के जरिए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। इसके बाद शिकायतकर्ता के मोबाइल पर ओटीपी आया।
ठगों ने शिकायतकर्ता को झांसे में लेते हुए कहा कि amazon prime इस रकम को रिफंड करने के लिए वह ओटीपी नंबर उन्हें बतला दें। शिकायतकर्ता ने जैसे ही ओटीपी को ठगों के साथ सांझा किया, तो उसके बैंक खाते में 68,894, 80,012 और 48,996 रूपये की निकासी हुई। इस तरह उनके खाते से करीब 1.97 लाख रूपये निकल गए।

इस तरह ठगों ने महज एक घंटे के भीतर डाॅक्टर को करीब दो लाख 15 हजार रूपये की चपत लगा दी।

खाते से यह रकम निकलने के बाद डाॅक्टर को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने सदर थाना शिमला में मामले की शिकायत की। उन्होंने तीन मोबाइल नंबर पुलिस के साथ सांझा किए हैं, जिनसे ठगों ने फोन कर संपर्क साधा था।

एसपी शिमला मोहित चावला ने पुष्टि करते हुए शनिवार को बताया कि अज्ञात लोगों के विरूद्व आईपीसी की धाराओं 420 व 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

गरीब बच्चियों की पढ़ाई में मदद करेंगी बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेस!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button