ICC T20 Women WC: इस खिलाड़ी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, सेमीफाइनल में पहुंची टीम

स्पोर्ट्स डेस्क. शेफाली वर्मा की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC T20 Women’s World Cup में न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली के 46 रनों की बदौलत 8 विकेट पर 133 रन बनाये। इसके बाद जीत के लिए मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 129 रन ही बना पायी। कीवी टीम भारतीय स्पिनरों के सामने बेबस नजर आयीं। एमिलिया केर ने 19 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो पायीं। केर के अलावा केटी मार्टिन ने 25 व मैडी ग्रीन ने 24 रन बनाये। वहीं भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरा मैच जीतकर हैट्रिक बनायी है। अब भारतीय टीम का मुकाबला अगले लीग मैच में शनिवार को श्रीलंका से होगा। इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय टीम की ओर से शेफाली ने 34 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों को लगाकर तेजी से 46 रन बनाये।

वहीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने वापसी करते हुए पारी की शुरुआत की पर वह 8 गेंद पर 11 रन बनाकर ही पेवेलियन लौट गयीं। मंधाना के आउट होने के बाद भी शेफाली ने तेजी से बल्लेबाजी जारी रखी। भारतीय टीम ने पावरप्ले के ओवरों में 49 रन बनाए। शेफाली और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरीं तानिया भाटिया 23 ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी बनायी। तानिया दसवें ओवर में आउट हुईं।

तानिया के आउट होने के बाद उतरी युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स इस बार 10 रन ही बना पायीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने खराब फार्म से उबर नहीं पायी हैं और वह केवल एक रन ही बना पायीं। बायें हाथ की बल्लेबाज दीप्ति शर्मा आठ और वेदा कृष्णमूर्ति भी छह रन ही बना पायीं। राधा यादव ने अंतिम क्षणों में 14 रन बनाए जबकि शिखा पांडे दस रन बनाकर नाबाद रही। इस मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव किए करते हुए स्मृति मंधाना और राधा यादव को शामिल किया। वहीं अरुंधती रेड्डी और ऋचा घोष को बाहर किया गया है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने जेस केर और रोजमैरी की जगह माइर औ एमा पेटरसन को शामिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button