सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में ये मोबाइल कंपनी !

टेक डेस्क. स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी Realme नए प्रॉडक्ट्स के अलावा भारतीय बाजार में कई प्राइस रेंज में 5जी फोन लांच कर सकती है। यह जानकारी कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने दी। उन्होंने कहा कि कंपनी को 2020 तक भारत से होने वाली कमाई दोगुनी होकर 30,000 करोड़ होने की उम्मीद है।

Realme के सीईओ माधव सेठ ने बताया, ‘कंपनी मोबाइल फोन के अलावा स्मार्ट टीवी, स्मार्ट बैंड, स्मार्ट वॉच और इस ईकोसिस्टम से जुड़े अन्य प्रॉडक्ट्स लांच करने की योजना है। इन नई कैटिगरीज से कंपनी को साल के अंत तक ओवरऑल सेल्स से 3,000 करोड़ या 10 प्रतिशत की आमदनी होने की उम्मीद है।’

Realme इंडिया ने 2019 में 14,700 करोड़ की बिक्री की थी। पिछले साल कंपनी ने लगभग 150 लाख स्मार्टफोन बेचे थे, इस 2020 में बढ़ाकर 300 लाख यूनिट तक ले जाना चाहती है। एग्जिक्यूटिव ने भारतीय मार्केट में कंपनी के हैंडसेट सप्लाई चेन में किसी तरह की बड़ी रुकावट आने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि कंपनी इन प्रॉडक्ट्स की लांचिंग के लिए कंपोंनेंट की सप्लाई में संभावित देरी का पहले से ही अनुमान लगा चुकी है। उन्होंने कहा,अगर कोई असर पड़ा होता तो हम लॉन्चिंग में देरी कर चुके होते। चीन में फैक्ट्रियों में कामकाज शुरू हो चुका है और हालात सामान्य हो रहे हैं।

Realme 30,000 रुपये से महंगे, प्रीमियम सेगमेंट में नेक्स्ट जेन टेक्नॉलाजी वाला भारत का पहला 5जी स्मार्टफोन लांच कर चुकी है। वह समय के साथ अलग-अलग प्राइस रेंज में इस टेक्नॉलाजी को सपॉर्ट करने वाले डिवाइसेज लाना चाहती है। सेठ ने कहा,हम बाद में सबसे सस्ता 5जी फोन लांच करने वाले है। 5जी के लिए हमारे पास कई चिपसेट हैं लेकिन हम अपने पहले फोन में फ्लैगशिप चिपसेट के साथ शुरुआत करना चाहते थे ताकि कस्टमर्स को बेहतर अनुभव दे सकें।

कंपनी नए 5जी फोन के वॉल्यूम बढ़ाने पर जोर देने के बजाय टेक्नॉलाजी के शौकीनों से फीडबैक हासिल करने पर फोकस कर रही है। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि टेक्नॉलजी में दिलचस्पी रखने वाले सभी लोग चिपसेट की कैपेबिलिटी का अनुभव लें। यह सेगमेंट ओवरऑल स्मार्टफोन मार्केट का सिर्फ 3 प्रतिशत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button