गूगल लेकर आया ये गजब का फीचर, बताएगा कॉल आने का….

यह फीचर आम यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित हो सकता है। इससे यह तो पता चल ही जाएगा कि फोन क्यों आ रहा है, साथ ही आप यह भी तय कर पायेंगे कि फोन रिसीव करें या नहीं। इससे आप मार्केटिंग और फर्जी कॉल्स से भी आसानी से बचा पाएंगे।

नई दिल्ली. आज कल फर्जी कॉल कुछ ज्यादा ही बढ़ गई हैं। फर्जी कॉल्स के जरिए जालसाज बैंक अकाउंट तक खाली कर देते हैं और इसके बारे में आपको पता तक नहीं चलता हैं। आपकी इस परेशानी को कम करने के लिए गूगल एक ऐसा फीचर लेकर आया है जिससे आपको ना सिर्फ कॉल करने वाली कंपनी का नाम और लोगो होगा बल्कि उसका कारण भी पता लगेगा।जब भी कोई बिजनेस अपना फोन नबंरआपका फोन नंबर और फोन करने की वजह गूगल को बताएगातो गूगल इस जानकारी आप तक पहुंचा देगा. अक्सर लोग फेक बिजनेस अकाउंट बनाकर खूब फर्जीवाड़ा करते हैं। ऐसे में आप कॉल आने से पहले ही समझ सकेगें की कॉल का क्या करण हैं और खुद को फर्जीवाड़े से बचा भी सकेगें।

पढ़ें- कोविड-19: देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 19,459 नए केस 380 लोगों की हुई मौत

यह फीचर आम यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित हो सकता है। इससे यह तो पता चल ही जाएगा कि फोन क्यों आ रहा हैसाथ ही आप यह भी तय कर पायेंगे कि फोन रिसीव करें या नहीं। इससे आप मार्केटिंग और फर्जी कॉल्स से भी आसानी से बचा पाएंगे।

पढ़ें- बड़ी खबर: अनंतनाग में सेना को मिली बड़ी सफलता, तीन आतंकी ढेर

अपने सपोर्ट पेज पर गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि यह फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन हो जाएगा। हालांकियूजर चाहे तो इसे बंद कर सकते हैं. साथ ही गूगल ने ये भी बताया कि इस फीचर में  सीमाएं भी हैं। यह फीचर पूरी तरह बिजनेस पर निर्भर करता है कि वे पूरी सक्रियता से जानकारी उपलब्ध कराते हैं या नहीं।

पढ़ें-  तेल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, दिल्ली में डीजल पहुँचा 80 के पार

गूगल का ये भी कहना है कि जिन कॉल्स को वेरिफाइड का बैज नहीं मिला होगाजरूरी नहीं कि वे स्पैम कॉल्स ही हों। कंपनी ने बताया कि यह फीचर सिर्फ गूगल फोन ऐप के लिए ही काम करेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close