मौसम अलर्ट: मूसलाधार बारिश से मुंबई का जनजीवन अस्त-व्यस्त

बारिश की वजह कई इलाकों में जलभराव की वजह बेस्ट उपक्रम की बसें फंस गई है। लॉकडाउन की वजह आम आदमी सडक़ों पर नहीं निकला है,लेकिन जीवनावश्यक सेवा में लगे कर्मचारी बारिश में जगह -जगह फंसे हुए हैं। गोवंडी ,बैगनवाड़ी, शिवाजी नगर आदि इलाकों में कई घरों में पानी भर गया है। इससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

मानसून. मुंबई सहित आस पास के इलाकों में शुक्रवार को सुबह से ही हो रही मूसलाधार बारिश से शहर का जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। लॉकडाउन की वजह से जीवनावश्यक सेवा के लिए घर से बाहर निकले मुंबईवासियों को जगह-जगह जलभराव की वजह से भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कुलाबा मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।कुलाबा मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दक्षिण मुंबई में 156 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इससे मुंबई शहर में दादर ,हिंदमाता, परेल ,माटुंगा आदि इलाकों में जलभराव हो गया। इसी प्रकार पश्चिम उपनगर में अंधेरी सब वे, सांताक्रुज मिलन सबवे ,मालाड सबवे जलमग्र हो चुका है। पूर्व उपनगर में कुर्ला, घाटकोपर, विद्याविहार, साकीनाका आदि इलाकों में निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है। मुंबई नगर निगम की ओर से तकरीबन 55 स्थानों पर जलनिकासी का काम किया जा रहा है।

बारिश की वजह कई इलाकों में जलभराव की वजह बेस्ट उपक्रम की बसें फंस गई है। लॉकडाउन की वजह आम आदमी सडक़ों पर नहीं निकला है,लेकिन जीवनावश्यक सेवा में लगे कर्मचारी बारिश में जगह -जगह फंसे हुए हैं। गोवंडी ,बैगनवाड़ी, शिवाजी नगर आदि इलाकों में कई घरों में पानी भर गया है। इससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश के दौरान शहर में कहीं भी अप्रिय घटना नहीं हुई है। मुंबई नगरनिगम के कर्मचारी जलनिकासी के काम में लगे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button