कोविड-19: UP में “डोर टू डोर सर्वे ” का नोडल अधिकारी ने किया अकस्मात् निरीक्षण

उन्होंने इसी क्रम में गत 2 जुलाई से 12 जुलाई तक जनपद में चल रहे डोर टू डोर विशेष सर्विसलांस टीम अभियान के द्वारा सरूरपुर में  49 नंबर टीम ने  सुखवीरे  के घर का  डोर टू डोर क्रास चेकिंग की जिसमें मकान नंबर 34 में 6 सदस्य, मकान नम्बर 35 में 5 सदस्य ,36 में 5 सदस्य 37 में 5 सदस्य पाए गये।

बागपत. कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए शासन की जा रही तैयारियों और धरातल पर होने वाले कार्यों की जांच के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। शनिवार को बागपत जनपद के नोडल अधिकारी एमडी उर्जा एम देवराज ने बागपत के सरूरपुर गांव में डोर टू डोर सर्वे कार्य में जुटी टीम के कार्यों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही CHC पर पहुंचकर जरूरी निर्देश दिये हैं।जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम व शासन द्वारा नामित कोविड नोडल अधिकारी MD ऊर्जा एम देवराज व खाद रसद अपर आयुक्त  अनिल कुमार  ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  सरूरपुर  का भ्रमण कर कोविड-19 से संबंधित  जानकारी ली। उन्होंने मरीज के प्रति मधुर व्यवहार और अधिक से अधिक राउंड लेने के लिए निर्देशित किया। कोविड-19 नोडल अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को  उपचार  खान पीन संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और समय-समय पर बेडशीट भी परिवर्तित करते रहे हैं।

उन्होंने इसी क्रम में गत 2 जुलाई से 12 जुलाई तक जनपद में चल रहे डोर टू डोर विशेष सर्विसलांस टीम अभियान के द्वारा सरूरपुर में  49 नंबर टीम ने  सुखवीरे  के घर का  डोर टू डोर क्रास चेकिंग की जिसमें मकान नंबर 34 में 6 सदस्य, मकान नम्बर 35 में 5 सदस्य ,36 में 5 सदस्य 37 में 5 सदस्य पाए गये। जिलाधिकारी व MD ऊर्जा M देवराज ने मौके पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया जो सही पाया गया।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य  विभाग की सर्विस लैस टीम को निर्देशित किया कि डोर टू डोर अभियान का लेखा-जोखा अच्छा होना चाहिए । स्वास्थ्य के प्रति सभी को सचेत करें और यह भी प्रेरित करें कि कोई घर से बाहर निकलता कब मास्क अवश्य लगाएं और सामाजिक दूरी अवश्य रखें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन CMO डॉक्टर जितेंद्र वर्मा CSC अधीक्षक बागपत विभास राजपूत, आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button