अम्बेडकर नगर: पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काट कर उतारा मौत के घाट

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चिंतौरा के गुर ख़दीया में जितेंद्र पुत्र सुखराम ने बीते 6 वर्ष पूर्व टाण्डा नगर के मोहल्ला छज्जापुर की लड़की सपना से प्रेम विवाह किया था। बीते 1/2 जुलाई की बीती रात्रि में पत्नी से लड़ाई झगड़ा कर जितेंद्र ने अपनी पत्नी सपना को कुल्हाड़ी से मुंह पर वार किया जिससे उसकी जबान कट गई और फिर गले पर वार किया जिससे गम्भीर रूप से घायल हो गयी।

क्राइम डेस्क. टाण्डा कोतवाली के अंतर्गत ग्राम चिंतौरा में पति ने पत्नी के साथ दरिंदगी की हद पार करते हुए पहले उसकी जबान काटी और फिर धारदार हथियार कुल्हाड़ी से मारकर उसे घायल कर दिया, जससे पत्नी की घटना के तीसरे दिन मौत हो गयी। टाण्डा कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में मृतका की मां ने दहेज हत्या का मुकदमा पति के विरूद्ध कोतवाली टाण्डा में दर्ज कराया है।कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चिंतौरा के गुर ख़दीया में जितेंद्र पुत्र सुखराम ने बीते 6 वर्ष पूर्व टाण्डा नगर के मोहल्ला छज्जापुर की लड़की सपना से प्रेम विवाह किया था। बीते 1/2 जुलाई की बीती रात्रि में पत्नी से लड़ाई झगड़ा कर जितेंद्र ने अपनी पत्नी सपना को कुल्हाड़ी से मुंह पर वार किया जिससे उसकी जबान कट गई और फिर गले पर वार किया जिससे गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जितेंद्र के पिता व भाई एम्बुलेंस से उसे जिला अस्पताल ले गये जहां से उसे बीते 3 जुलाई को लखनऊ रिफर कर दिया गया। लेकिन परिवार के लोग आर्थिक तंगी की वजह से उसे घर वापस ले आये। जहां पर करंट लगाया गया जिससे शनिवार की सुबह में उसकी मौत हो गयी।

इस मामले में बीते शुक्रवार की शाम को जितेंद्र के पिता सुखराम ने कोतवाली पुलिस को सूचना दिया था। अब मौत हो जाने के बाद सपना की मां लालवती पत्नी स्व. प्रहलाद निवासी छज्जापुर ने तहरीर देकर बताया कि उसकी पुत्री सपना ने अपनी स्वेच्छा से बीते 6 वर्ष पूर्व जितेंद्र से विवाह किया था। पति उससे कहा रहा था कि अपनी मां से मोटर साईकिल मांग कर लाओ न देने पर उसकी हत्या कर दी। टाण्डा कोतवाली पुलिस ने धारा 498 ऐ, 304 बी आईपीसी व दहेज उत्पीड़न अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया है।

घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर, टाण्डा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडे व वरिष्ठ उपनिरीक्षक तनवीर खान अपने मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और मामले की गहनता से जांच करने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पति को हिरासत में ले लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button