उत्तर प्रदेश में 3,959 कोरोना नमूनों की जांच में 300 संक्रमित, लखनऊ के 168 पॉजिटिव

राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में बुधवार को जांच किये गए 3,959  नमूनों में 300 की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई। इनमें लखनऊ के 168.

हेल्थ डेस्क. प्रदेश में कोरोना के प्रसार की रफ्तार अब काफी तेज हो गई है। नए मरीजों की संख्या में इजाफा होने के साथ प्रतिदिन संक्रमण से मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है।
राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में बुधवार को जांच किये गए 3,959  नमूनों में 300 की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई। इनमें लखनऊ के 168, हरदोई के 55, मुरादाबाद के 52, बाराबंकी के 14, कन्नौज के 06 तथा सीतापुर, गोरखपुर, बलिया, शाहजहांपुर व संभल का 01-01 रोगी शामिल है।
सिद्धार्थनगर में गुरुवार की सुबह रिपोर्ट में 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें पुलिस लाइन के दो पुलिस कर्मी, CHC खेसरहा का एक स्वास्थ्य कर्मी, नगर पालिका कस्बे के सरोजनी नगर के दो, भीमापार का एक और सिविल लाइन के दो, खुनियांव के पतियापार के दो, भवानीगंज का एक और बांसी के टेकघर महलिया का एक व्यक्ति संक्रमित है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 341 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिसमें 262 लोग ठीक हो चुके हैं।
संत कबीरनगर में गुरुवार को 420 सैंपल की रिपोर्ट में 20 लोग संक्रमित निकले। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मोहन झा के मुताबिक इनमें सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लॉक में 10, सेमरियावां ब्लॉक में 07 एवं पौली, नाथनगर व बेलहरकला ब्लॉक में 01-1 मरीज है। खलीलाबाद व बेलहरकलां ब्लॉक के 01-1 यानी दो पुरुष लखनऊ में हुई जांच में कोरोना संक्रमित निकले हैं। इन दोनों पॉजिटिव मरीजों का लखनऊ के कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा है। शेष 18 पाॅजिटिव मरीजों को उपचार के लिए सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 484 हो गई है।
गोण्डा जनपद के धानेपुर थाने में तैनात एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाया गया। रिपोर्ट में इसकी पुष्टि होने पर अब थाने के प्रवेशद्वार पर बैरीकेडिंग कर जांच के बाद ही फरियादियों को प्रवेश मिल पा रहा है। गुरुवार को आने वाले फरियादियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। गत सोमवार को थाने के 15 पुलिसकर्मियों की एहतियातन सैंपलिंग कराई गई थी। अब एक सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सिपाही के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जरूरत पड़ने पर सैंपलिंग भी कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button