आगरा: हिन्दू महासभा ने गायों से भरा कंटेनर पकड़, हाईवे पर काटा हंगामा

सूचना के आधार पर संगठन के पदाधिकारियों ने हाईवे पर बैरिकेटिंग लगा दी। गौ तस्कर वेरीकैटिंग तोड़कर हम पर फायरिंग करते हुए दक्षिणी बाईपास से भागने लगे। थाना सिकंदरा की रुनकता चौकी पर तैनात सिपाहियों ने उस कंटेनर में सवार लोगों को भगाने में मदद की।

आगरा. भारत हिंदू महासभा ने बीती देर रात थाना अछनेरा क्षेत्र में दक्षिणी बाईपास से गायों से भरा कंटेनर पकड़ लिया, जिसमें दर्जनों गायें भरी थी। पुलिस की मौजूदगी में मौके से गौ तस्कर संगठन के पदाधिकारियों पर फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे। इससे क्षुब्ध होकर महासभा के पदाधिकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाईवे को जाम कर दिया। गौ तस्करों को भगाने में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करने की मांग की। सूचना मिलने पर अछनेरा सीओ सहित थाना सिकंदरा व अछनेरा की पुलिस पहुंची। उन्हें शांत कर कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
महासभा के पदाधिकारी संजय जाट ने बताया कि हमें अपने सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि रात में एक कंटेनर दर्जनों गायों को गौकशी के लिये आगरा दिल्ली हाईवे से होकर गुजरेगा। सूचना के आधार पर संगठन के पदाधिकारियों ने हाईवे पर बैरिकेटिंग लगा दी। गौ तस्कर वेरीकैटिंग तोड़कर हम पर फायरिंग करते हुए दक्षिणी बाईपास से भागने लगे। थाना सिकंदरा की रुनकता चौकी पर तैनात सिपाहियों ने उस कंटेनर में सवार लोगों को भगाने में मदद की। मांग की कि पुलिस को तत्काल कार्यवाही कर इन्हें लाइन हाजिर करना चाहिए।
महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सचिन भदौरिया ने कहा कि जब हमें गौ तस्करों की सूचना मिल जाती है, तो पुलिस को नहीं मिलती होगी? जिस तरह है पुलिस की मौजूदगी में गौ तस्कर भागने में सफल रहे, इससे तो यही लगता है कि कहीं ना कहीं पुलिस के संरक्षण में ही गोकशी का काम चल रहा है।
कहा कि जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मांग करते हैं कि पुलिस की संलिप्तता की जांच कराकर इन पर कठोर कार्यवाही की जाए। अन्यथा हिंदूवादी संगठन गोकशी के खिलाफ एक व्यापक आंदोलन करने को विवश होंगे।
CO अछनेरा बी एस कुमार ने बताया कि गौ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। जो पुलिसकर्मी इसमें संलिप्त बताए जा रहे हैं, उनकी जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ ठोस कदम उठाकर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button