कोरोना संकट में कसौटी पर खरा उतरा UPSRTC: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने अपने 5, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कोरोना संकट के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम  ने अपने आप को साबित किया है, क्योंकि सामान्य दिनों में हर व्यक्ति एवं संस्था अपना काम कर सकती है।

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की नवीन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर परिवहन राज्य मंत्री अशोक कटारिया भी मौजूद रहे।इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा प्रदान करने के संकल्प के साथ नवीन बस स्टेशन उपलब्ध हो रहा है और आने वाले समय में कुछ और नए बस स्टेशन उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।
मुख्यमंत्री ने अपने 5, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कोरोना संकट के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम  ने अपने आप को साबित किया है, क्योंकि सामान्य दिनों में हर व्यक्ति एवं संस्था अपना काम कर सकती है। लेकिन, आपदा एवं चुनौतियों से जूझते हुए परिणाम दे पाना यह किसी भी व्यक्ति और संस्था के लिए सबसे बड़ी कसौटी होती है और उस कसौटी पर खरा उतरकर परिवहन निगम ने खुद को साबित किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौरान हमारे सामने एक चुनौती तब आयी, जब अचानक बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक एवं कामगार देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रदेश के लिए पलायन कर रहे थे। इनकी संख्या लगभग 35 लाख थी। हम आभारी हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री पियूष गोयल के, जिन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाकर, हमें संबल प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग ने भी दिन-रात मेहनत की और 35 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों-श्रमिकों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया गया।

उन्होंने कहा कि एक ओर हम यहां पर लोकार्पण एवं शिलान्यास का कार्यक्रम कर रहे हैं, वहीं एक अन्य कार्यक्रम बसों के फ्लैगऑफ का रखा गया है, यानी कि जब दुनिया कोविड से सहमी है, उस समय भी परिवहन निगम, जनता की सुविधा के लिए समर्पित भाव के साथ कार्य करता हुआ दिखाई दे रहा है।

उन्होंने कहा कि जन आकांक्षाओं का प्रतीक बनकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम जिस मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है, वह एक सराहनीय प्रयास है। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता, उत्तर प्रदेश शासन की योजनाओं का लाभ इसी रूप में निरंतर लेते हुए, प्रदेश को विकास एवं समृद्धि की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अपना योगदान देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button