उत्तर प्रदेश: परिवहन विभाग शनिवार को बनने वाले DL अब इस दिन को बनेंगे

सार्वजनिक बन्दी की वजह से गत शनिवार को DL सम्बन्धी कार्य नहीं हुआ था। कल 18 जुलाई को भी नहीं होगा। इसलिए परिवहन विभाग के टाइम स्लॉट में बदलाव कर दिया है। ताकि, DL आवेदकों को दिक्कतें न होने पाए। 

लखनऊ. परिवहन विभाग शनिवार को होने वाली बन्दी को देखते हुए अब लर्निंग और स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को टाइम स्लॉट अगले सप्ताह क्रमश: मंगलवार और बुधवार को देगा। जबकि लाइसेंस सम्बन्धी अन्य सेवाओं के लिए गुरुवार का दिन नियत किया गया है।
उत्तर प्रदेश शासन कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित की है। इसलिए परिवहन विभाग ने अब शनिवार को बनने वाले लर्निंग और स्थायी DL को अगले सप्ताह क्रमश: मंगलवार और बुधवार को बनाने के लिए दिन तय किया है। वहीं लाइसेंस सम्बन्धी अन्य सेवाओं के लिए गुरुवार का दिन निश्चित किया गया है। DL आवेदकों की सुविधा के लिए उनके मोबाइल पर पुन: निर्धारण तिथि का मैसेज भेजा जाएगा।
 

परिवहन विभाग ने 31 दिसम्बर तक जिला संभागीय परिवहन ​कार्यालयों में शनिवार के दिन अवकाश घोषित कर दिया है। ताकि शनिवार के दिन ऑनलाइन पोर्टल पर DL बनवाने के लिए टाइम स्लॉट न बुक किया जा सके। शनिवार के दिन ऑनलाइन पोर्टल बन्द होने से DL सम्बन्धित समस्याओं का आसानी से निराकरण हो जाएगा।

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश शासन ने शनिवार को सार्वजनिक बन्दी घोषित की है। इसलिए परिवहन विभाग ने शनिवार को बनने वाले DL के टाइम स्लॉट में बदलाव किया है। शनिवार को बनने वाले लर्निंग, स्थायी DL और अन्य सेवाओं को निर्धारित दिनों पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके बारे में DL आवेदकों के पंजीकृत मोबाइल पर मैसेज भेजकर अगली तिथि की जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि सार्वजनिक बन्दी की वजह से गत शनिवार को DL सम्बन्धी कार्य नहीं हुआ था। कल 18 जुलाई को भी नहीं होगा। इसलिए परिवहन विभाग के टाइम स्लॉट में बदलाव कर दिया है। ताकि, DL आवेदकों को दिक्कतें न होने पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button