बिकरू कांड: IPS अमिताभ ठाकुर ने बिकरू, कानपुर जाने के लिए मांगी अनुमति

अमिताभ ने कहा कि उन्हें कानपुर जाने से रोका जाना उनके संवैधानिक अधिकारों का स्पष्ट हनन था और यह राज्य सरकार की मंशा के भी विरुद्ध है जिन्होंने सत्यता ज्ञात करने के लिए SIT व कमीशन का गठन किया है।

लखनऊ. IPS अफसर अमिताभ ठाकुर ने DGP, UP H.C अवस्थी से ग्राम बिकरू, थाना चौबेपुर सहित विकास दुबे प्रकरण से जुड़े अन्य तमाम संबंधित घटनास्थलों पर जाने के लिए अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा कि वे 13 जुलाई 2020 को व्यक्तिगत अवकाश पर निजी यात्रा के तौर पर कानपुर जा रहे थे ताकि वे मौके की सत्यता को सीधे तौर पर जान-समझ कर SIT तथा न्यायिक कमीशन के समक्ष तथ्यों को रख सकें।

जब वे कानपुर के रास्ते में थे, तभी DGP अवस्थी द्वारा उनका अवकाश अस्वीकृत करते हुए उन्हें तत्काल वापस आने के निर्देश दिए गए, जिसपर वे वापस लौट आये।

अमिताभ ने कहा कि उन्हें कानपुर जाने से रोका जाना उनके संवैधानिक अधिकारों का स्पष्ट हनन था और यह राज्य सरकार की मंशा के भी विरुद्ध है जिन्होंने सत्यता ज्ञात करने के लिए SIT व कमीशन का गठन किया है। ऐसे में उन्होंने DGP को अपने पूर्व निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए उन्हें कानपुर जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button