UP: इन्वर्टर बंद करने गए दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, करंट लगने से हुई मौत

मझोला थाना छेत्र के बुद्धिबिहार सेक्टर दो में करीब 40 वर्षीय विकास त्यागी अपनी पत्नी पिंकी और 5 वर्ष के बेटे और 12 वर्ष की बेटी के साथ रहता था। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिक्स के प्रोफैसर थे।

मुरादाबाद. शहर में महज कुछ घंटों की हुई बारिश एक परिवार पर आफत बनकर टूट पड़ी। सड़कों पर जमा बारिश का पानी घर में घुसने पर इन्वर्टर बंद करने गए दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की करंट से दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे के बाद घर मे कोहराम मच गया। हादसे के लिए परिजनों ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि यदि नगर निगम नाले की साफ सफाई ठीक ढंग से करवाता तो घर मे न तो पानी जाता और न ही यह दर्दनाक हादसा होता।मिली जानकारी के मुताबिक, मझोला थाना छेत्र के बुद्धिबिहार सेक्टर दो में करीब 40 वर्षीय विकास त्यागी अपनी पत्नी पिंकी और 5 वर्ष के बेटे और 12 वर्ष की बेटी के साथ रहता था। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिक्स के प्रोफैसर थे। लॉक डाउन में वह अपने मुरादाबाद स्थित घर में रह रहे थे। शनिवार को सुबह शुरू हुई तेज बारिश के बाद सड़कों पर जमा पानी घर मे घुस गया। पानी घर मे भरता देख विकास त्यागी ने घर मे करंट न उतरे लिहाजा उससे बचने के लिए इन्वर्टर का स्विच बंद करने गया लेकिन उस दौरान उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। इस हादसे के बाद मासूम बच्चे और पत्नी शव से लिपट कर विलाप करने लगे।

इस दौरान क्षेत्र के पार्षद प्रदीप प्रभाकर ने बताया कि घर में पानी भर गया था और करंट लगने से मौत हुई है। नगर निगम से गाड़ी मंगाई है जिसके द्वारा घर का पानी बाहर निकाला जा रहा है। उन्होंने भी इस घटना में नगर निगम की घोर लापरवाही बताई है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में नगर निगम के पार्षद से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। नाली तक की सफाई इस इलाके में नहीं कराई जाती है। यही वजह रही कि सड़क पर जमा पानी घर मे घुस गया और बड़ा हादसा हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button