दिल्ली-NCR में तेज बारिश का सिलसिला जारी, आसमान में छाया अंधेरा, अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने व भारी बारिश का अनुमान जताया है. सोमवार को दिन में राष्ट्रीय राजधानी में छिटपुट बारिश होती रही और यह सिलसिला मंगलवार की सुबह तक जारी रहा.

मौसम विभाग।। राजधानी दिल्ली में तेज बारिश का सिलसिला मंगलवार की सुबह से ही जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. वहीं, आसमान में घने बादलों के होने के कारण अंधेरा छा गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली तथा आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है.

इधर, मिंटो रोड पर फिर से पानी भर गया है, एहतियात के तौर पर ट्रैफिक पुलिस ने इस रोड का प्रयोग नहीं करने की अपील की है. इसकी जगह सेंट्रल दिल्ली के लिए रणजीत सिंह फ्लाईओवर के प्रयोग की सलाह दी गई है. दिल्ली के अन्ना नगर इलाके में 10-15 परिवार के लोग बारिश में घर के ढह जाने के बाद मेट्रो स्टेशन के नीचे आसरा लिए हुए हैं. घर गिर जाने के बाद एक पीड़ित ने कहा कि घर गिर गया, जहां रुके वहां पानी घुस गया और सरकार की तरफ से उनकी कोई बात सुनी नहीं जा रही है.

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिणपश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है. इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने आज 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने व भारी बारिश का अनुमान जताया है. सोमवार को दिन में राष्ट्रीय राजधानी में छिटपुट बारिश होती रही और यह सिलसिला मंगलवार की सुबह तक जारी रहा. राजधानी के सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को दिल्ली में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश में 4लोगों की मौत हो गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button