रक्षाबन्धन: कोरोना काल में डाकघरों ने दिया बहनों को अनोखा तोहफा

एक लिफ़ाफ़े की कीमत केवल 10 रुपये रखी गई है ताकि इसे हर कोई खरीद सके। आकर्षक रंगों के साथ ये लाल, पीले, हरे तथा नीले रंगों में उपलब्ध रहेंगे। 

मेरठ. रक्षाबन्धन के तीन अगस्त के पर्व के लिये जनपथ मेरठ के डाकघरों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोनाकाल में डाक विभाग ने एक खास लिफाफा तैयार किया है। इस लिफाफे के माध्यम से राखियों को सुरक्षित तरीके से भाइयों के पास भेजा जा सकेगा। इस बार बहनें इस रंग-बिरंगे आकर्षक वॉटरप्रूफ लिफाफे में अपने भाइयों को राखी भेज सकेंगी।
उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में रक्षाबंधन के त्योहार के लिये डाक विभाग ने एक स्पेशल लिफाफा जारी किया गया है। खास बात है कि कोरोना काल में भी इस लिफाफे के माध्यम से बहनों की राखी समय पर भाइयों के पास पहुंच जाएंगी। यह लिफाफा वाटरप्रूफ होने के साथ सेनेटाइज़ भी किया जा सकेगा।
मेरठ शहर प्रधान डाकघर के उप डाक अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि लिफाफे की कीमत दस रुपये रखी गई है। मेरठ डाकघर के लिये 3 हजार तथा बड़ौत डाकघर के लिये भी 3 हजार लिफ़ाफ़े उपलब्ध कराएं गए हैं। अन्य उपडाकघरों में भी यह बिक्री के लिये उपलब्ध रहेंगे। उप डाक अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि डाकघर में प्रदेश और शहर वार अलग- अलग टोकरी बनाई गई हैं। इसमें डबल हैंडलिंग की जरूरत नहीं होगी। एक लिफ़ाफ़े की कीमत केवल 10 रुपये रखी गई है ताकि इसे हर कोई खरीद सके। आकर्षक रंगों के साथ ये लाल, पीले, हरे तथा नीले रंगों में उपलब्ध रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button