बड़ी खबर: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी कोरोना जांच करायी थी। संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्होंने कहा कि घबराने की बात नहीं है, मैं जल्द ठीक हो जाऊंगा।

लखनऊ. प्रदेश में कोरोना के तेजी से प्रसार का सिलसिला जारी है। राज्य की विभिन्न प्रयोगशालाओं में शुक्रवार को भी कई लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी शामिल हैं। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह प्रतिदिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोरोना समीक्षा बैठकों में शामिल होते रहे हैं। इसके अलावा वह अस्पतालों के निरीक्षण सहित स्वास्थ्य महकमे के अन्य कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं। ऐसे में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके साथ रहने वाले अन्य लोगों में भी संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी के मुताबिक फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री होम आइसोलेशन में हैं।
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी कोरोना जांच करायी थी। संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्होंने कहा कि घबराने की बात नहीं है, मैं जल्द ठीक हो जाऊंगा। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वह लखनऊ में ही हैं और अपने आवास में होम आइसोलेशन में हैं।
इससे पहले राज्य के कई अन्य मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, चेतन चौहान, डॉ. धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी, रघुराज सिंह, कमल रानी वरुण कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनका इलाज चल रहा है।
इस बीच राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी  के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में गुरुवार को जांच किये गए 4,938 नमूनों में 195 की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई। इनमें लखनऊ के 79, शाहजहांपुर के 39, संभल के 19, बाराबंकी के 18, हरदोई व कन्नौज के 15-15, मुरादाबाद के 02 तथा बस्ती, लखीमपुर खीरी, अयोध्या, फर्रुखाबाद, सुलतानपुर, अलीगढ़, बहराइच व देवरिया का 01-01 मरीज शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button