गोण्डा: UP STF को बड़ी सफलता, अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़ कर बच्चा सकुशल बरामद

छह साल के बच्चे की अपहरण की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंचकर परिवार से बातचीत की।

क्राइम डेस्क. गोण्डा के गुटखा व्यापारी के बेटे के अपहरण के मामले में UP STF को बड़ी सफलता हाथ लगी है। STF ने देर रात को अपहरणकर्ताओं से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार सुबह ADG प्रशान्त कुमार ने बच्चे को परिजनों को सौंपा।
 
करनैलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार स्थित पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले हरीश कुमार गुप्ता बीड़ी और गुटखा के बड़े व्यापारी हैं। परिजनों की मुताबिक शुक्रवार की दोपहर आल्टो कार से सरकारी विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क और सैनिटाइजर वितरण कर रहे थे। जब वह लोग व्यापारी के घर के सामने पहुंचे तो सैनिटाइजर देने की बात कही और उनके छह वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए कि ‘बच्चे को भेज दीजिए गाड़ी से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं।’ इतना कहकर बच्चे को लेकर युवक निकले और गाड़ी के पास पहुंचते ही बच्चे को कार में बैठाकर फरार हो गए। 
 
यह जानकारी परिवार वालों को तब हुई जब बच्चे के पिता हरीश गुप्ता को अपहरणकर्ताओं ने फोन करके कहा कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है। अपहरणकरर्ताओं ने व्यापारी से चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। 
 
छह साल के बच्चे की अपहरण की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंचकर परिवार से बातचीत की। वहीं, पुलिस के अधिकारियों ने नगर के प्रत्येक मार्गों पर लगे CCTV कैमरे की फुटेज को खंगालने में जुट गयी। इस मामले में UP STF को भी लगाया गया। 
 
देर रात को UP STF व पुलिस की टीम से अपहरणकर्ताओं की मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में परसपुर के शाहपुर निवासी सूरज पाण्डेय, उनकी पत्नी छवि पाण्डेय और राज पाण्डेय, सकरोड़ा निवासी उमेश यादव और सोनवरा निवासी दीपू कश्यप को गिरफ्तार किया। इस दौरान STF ने अपहरणकर्ताओं से बच्चे को सकुशल बरामद किया है। इस मुठभेड़ में दीपू और उमेश गोली से घायल हुए है। एसटीएफ इनके कब्जे से एक अल्टो कार, 32 बोर पिस्टल, एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। इस मामले में पुलिस जल्द ही प्रेसवार्ता कर अहम जानकारी देगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button