कोविड-19: UP में 24 घंटों में कोरोना से 50 की मौत तो 2712 लोग हुए पॉजिटिव

इस बीच कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब सरकार ने प्रमुख निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जांच के लिए कोविड टेस्टिंग वैन उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

हेल्थ डेस्क. वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में जहां 50 लोगों की मौत हो गयी तो वहीं कोरोना संक्रमण के 2712 नए मामले सामने आए हैं। इस प्रकार राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने वालों का आंकड़ा 1348 पहुंच गया है। राहत की बात यह है कि अभी तक संक्रमित मरीजों में से 37712 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

इस बीच कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब सरकार ने प्रमुख निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जांच के लिए कोविड टेस्टिंग वैन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। यह वैन प्रतिदिन प्रमुख प्राइवेट अस्पतालों तक पहुंचेगी और अस्पताल प्रबन्धन अपने वहां नॉन कोविड इलाज के लिए भर्ती ऐसे मरीजों की जांच कराएगा, जिनमें कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं।

राज्य के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक कई बार सामने आया है कि निजी अस्पतालों में मरीज दूसरी बीमारियों के इलाज के लिए भर्ती होते हैं। बाद में उनमें कोरोना के लक्षण नजर आते हैं और फिर देरी से इलाज के लिए पहुंचने पर मामले में जटिलता आ जाती है। इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि सभी जनपदों में मोबाइल मेडिकल यूनिट की एक वैन प्रतिदिन प्रमुख निजी अस्पतालों में जाएगी। अगर वहां कोई नॉन कोविड केयर का मरीज भर्ती है और उसमें कोरोना के लक्षण महसूस हो रहे हैं तो उसकी तुरन्त जांच की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button