Corona update: 5,087 कोरोना नमूनों की जांच में 321 संक्रमित, लखनऊ के 118 मरीज

इस बीच राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में रविवार को जांच किये गए 5,087 नमूनों में 321 की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई।

हेल्थ डेस्क. प्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले स्वास्थ्य महकमे के सामने बड़ी चुनौती बने हुए हैं। राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं कई जनपदों का दौरा करके कोरोना इलाज की स्थिति का जायजा लिया और व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उनके निर्देश पर शासन के वरिष्ठ अधिकारी भी जिन जनपदों में संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहां जाकर समीक्षा कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट रूप से निर्देश किए हैं कि प्रतिदिन होने वाली जांच की संख्या में लगातार इजाफा किए जाए, जिससे वास्तविक मरीजों की संख्या सामने आने पर उनको त्वरित इलाज मिल सके और संक्रमण की रफ्तार रोकी जा सके।
इस बीच राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में रविवार को जांच किये गए 5,087 नमूनों में 321 की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई। इनमें लखनऊ के 118, शाहजहांपुर के 69, कन्नौज के 47, हरदोई के 40, बाराबंकी के 33, सीतापुर के 03, बस्ती के 02, तथा अमेठी, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, सुलतानपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, आजमगढ़, उन्नाव व कौशाम्बी  का 01-01 मरीज शामिल है।
इसके साथ ही कई अन्य प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट में भी कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हुई है। कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में सोमवार की सुबह नौ की रिपोर्ट मिली, जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। जनपद में संक्रमितों की संख्या 524 हो गई है तो मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button