दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, इन जगहों पर शार्प शूटर्स किए गए तैनात, जानें वजह

इतना ही नहीं सभी त्योहारों पर आकाश में ड्रोन के माध्यम से तो भूमि पर 12 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स सहित लगभग 12 हजार अतिरिक्त जवान दिल्ली शहर की सुरक्षा का भार संभालेंगे।

नई दिल्ली॥ राजधानी दिल्ली में 12 हजार जवानों के साथ सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दरअसल, आतंकी अलर्ट और खुफिया इनपुट के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 300 से अधिक शार्प शूटर्स तैनात किए गए हैं।

इतना ही नहीं सभी त्योहारों पर आकाश में ड्रोन के माध्यम से तो भूमि पर 12 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स सहित लगभग 12 हजार अतिरिक्त जवान दिल्ली शहर की सुरक्षा का भार संभालेंगे। आपको बता दें कि ये सभी बंदोबस्त ईद, रक्षाबंधन और 15 अगस्त की वजह से किया गया है।

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की है। इस मामले में पुलिस आयुक्त श्रीवास्तव ने बताया है कि सभी DCP को अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग तेज करने एवं घर-घर जाकर Verification करने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने आतंकवाद निरोधी उपायों को सशक्त करने के लिए पुलिस की तैनाती बढ़ाने, संवेदनशील जगहों पर कड़ी निगरानी एवं संबंधित जांच किराएदार व नौकरों के सत्यापन, साइबर कैफे मालिकों, सुरक्षा गार्ड, पुरानी कारों के डीलरों और फोन डीलरों समेत कई लोगों की मॉनिटरिंग बढ़ाने पर जोर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button