UP: बकरीद की सामूहिक नमाज पढऩे में DM ने लगायी रोक, घरों में ही करें कुर्बानी

कलेक्ट्रेट हाल में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर त्यौहारों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। संक्रमण काल में बकरीद त्यौहार पर कुर्बानी खुले में करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

हमीरपुर. जिलाधिकारी ने सोमवार को यहां जिलास्तरीय पीस कमेटी की बैठक में दो टूक शब्दों में कहा कि बकरीद की नमाज सामूहिक रूप से पढऩे की कोई इजाजत नहीं है। सामाजिक दूरी के बीच नमाज अपने ही घरों में पढ़ी जाये। उन्होंने कहा कि खुले में कोई भी कुर्बानी नहीं देनी जायेगी। लिहाजा अपने ही घरों में कुर्बानी करे।
कलेक्ट्रेट हाल में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर त्यौहारों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। संक्रमण काल में बकरीद त्यौहार पर कुर्बानी खुले में करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही अपने ही घर में बकरीद की नमाज सामाजिक दूरी का पालन करते हुये पढ़ी जाये। उन्होंने कहा कि मस्जिदों में अधिकतम पांच लोग ही सामूहिक रूप से नमाज अदा कर सकते है। जिलाधिकारी ने बताया कि त्यौहार में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये जनपद को सेक्टर व जोन में विभाजित कर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों से भी सख्ती से निपटा जायेगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि बकरीद और रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर खरीददारी 31 जुलाई तक की होगी इसके बाद शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी रहेगी। इसके अलावा त्यौहार के दौरान साफ सफाई और सैनिटाइजेशन के विशेष अभियान चलाया जायेगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, सीओ व एसडीएम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button