COVID-19: इस राज्य में मचा कोरोना से कोहराम, अब तक 50 मौतें, 2914 एक्टिव केस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 314 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। रायपुर से सर्वाधिक 135, राजनांदगांव से 79, बलौदा बाजार से 18, बिलासपुर से 15, सूरजपुर से नौ, जांजगीर से 7, सरगुजा, कोंडागांव , कोरबा और  महासमुंद से चार-चार मरीज मिले हैं।

रायपुर. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना से चार और लोगों की मौत हो गई है। अब प्रदेश में कोरोना से मृत हुए व्यक्तियों की संख्या 50 हो गई है। अभी तक प्रदेश में 8600 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से 5636 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और 2914 सक्रिय हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 314 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। रायपुर से सर्वाधिक 135, राजनांदगांव से 79, बलौदा बाजार से 18, बिलासपुर से 15, सूरजपुर से नौ, जांजगीर से 7, सरगुजा, कोंडागांव , कोरबा और  महासमुंद से चार-चार मरीज मिले हैं। तीन-तीन मरीज गरियाबंद, रायगढ़ और बस्तर से मिले हैं। धमतरी से 2 मरीज, कबीरधाम और बलरामपुर से एक-एक  नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
पिछले 24 घंटों में एम्स में बैकुंठपुर निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति एवं भिलाई चरौदा निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव की मौत, इलाज के दौरान हुई। इसी तरह रायपुर के शहीद नगर 65 वर्षीय महिला और उरला निवासी 35 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है।
रायपुर जिले की मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि कोरोना मरीजों की तलाश के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं। अभी तक प्रदेश में 3 लाख से अधिक लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है। हर 35 वां संदिग्ध व्यक्ति संक्रमित मिला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि परीक्षण की क्षमता बढ़ाने के लिए 5 टू नॉट मशीन लगाई जा रही है। इससे प्रतिदिन दो हजार अधिक लोगों की जांच हो सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button