इस राज्य में लाॅकडाउन के नहीं जारी किये दिशा-निर्देश, पर्वों को देखते हुए उमड़ी बाजारों में भीड़

लेकिन जिला प्रशासन द्वारा शनिवार व रविवार को लगाए जाने वाले लॉकडाउन के बारे में कुछ भी दिशा-निर्देश जारी नहीं करने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।

उधमपुर. शनिवार 1 अगस्त को बकरीद ईद का पर्व मनाया जा रहा है जबकि 3 अगस्त सोमवार को रक्षाबंधन का उत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा शनिवार व रविवार को लगाए जाने वाले लॉकडाउन के बारे में कुछ भी दिशा-निर्देश जारी नहीं करने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। लोगों यह भय था कि शनिवार, रविवार को अगर लाॅकडाउन लग गया तो वह त्यौहार के लिए सामान कैसे खरीदेंगे।
इसी बात को देखते हुए शुक्रवार को बाजारों में भारी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचे। आज सभी दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिली। लोग इस पर्व को मनाने के लिए सामान खरीद रहे थे। इनमें राखियां, मिठाई, उपहार, कपड़े आदि सामान की दुकानों पर भारी संख्या में ग्राहक दिखाई दे रहे थे। जिससे दुकानदार प्रसन्न नजर आ रहे थे।
इस बार दुकानों पर से चीनी सामान गायब थे। जबकि खरीदार दुकानदार से पहले चीनी सामान के बारे में पूछ रहे तथा उसके उपरांत ही वो सामान जो भारत में ही तैयार किया गया था उसको खरीद रहे थे। वहीं कई सामाजिक संगठनों ने शनिवार, रविवार को लगाए जाने वाले लाॅकडाउन को पर्वों को देखते हुए रद्द करने की मांग की है।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close