गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ के बाद मेवाती गैंग का सरगना सहित दो साथी गिरफ्तार

यह गिरोह बैंकों के एटीएम व दिन दहाडे़ लूट डकैती की वारदातों को बेखौफ होकर अंजाम देता है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा गुजरात, पंजाब व उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में भी यह गैंग सक्रिय है।

क्राइम डेस्क।। गाजियाबाद एसटीएफ व कविनगर पुलिस ने गुरुवार को तड़के मुठभेड़ के बाद हरियाणा के मेवाती गैंग के सरगना कमरुद्दीन व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की ओर से चली गोली से कमरुद्दीन व उसका साथी शहरुन घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह गिरोह बैंकों के एटीएम व दिन दहाडे़ लूट डकैती की वारदातों को बेखौफ होकर अंजाम देता है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा गुजरात, पंजाब व उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में भी यह गैंग सक्रिय है। एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि इन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद निश्चित तौर पर अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगेगा।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने गुरुवार की सुबह को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में बदमाश किसी लूट के इरादे से घूम रहे हैं। सूचना पर पुलिस मुस्तैद हो गई और गश्त बढ़ा दी। इसी दौरान तड़के करीब साढ़े चार बजे आरटीओ चौराहे के पास एक सेंट्रो कार में कुछ युवक दिखायी दिए।

पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने रुकने के बजाय पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और तीन बदमाशों को दबोच लिया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से दो बदमाश घायल हो गए। उनके पैर में गोली लगी है जिन्हें प्राथमिक उपचार अस्पताल ले जाया गया ।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में कमरुद्दीन पुत्र सुलेमान निवासी धौज थाना धौज जिला फरीदाबाद,कल्लू उर्फ उस्मान पुत्र शुभान निवासी मिलपार थानां हथीन जिला पलवल तथा शहरुन पुत्र इलियास निवासी व थाना रोजका जिला मेवात है। कमरुद्दीन व शहरुन को गोली लगी है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में इन बदमाशों ने 23.7.20 को शास्त्रीनगर में दुकानों में चोरी की घटना, इंदिरापुरम में एटीएम काटकर चोरी, नोएडा के एक्सप्रेस-वे की एटीएम काटने के प्रयास की घटना व कई अन्य घटना में शामिल होना कबूल किया है। इनके कब्जे से 40 हजार रुपये की नकदी, एक सेंट्रो कार, गैस कटर ,गैस सिलेंडर, तमंचा 315 बोर -3,-काला स्प्रे व कविनगर में चोरी गए दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। एसएसपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपये के नकद इनाम देने की घोषणा की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button