UP: सीतापुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, लेकिन मौत के आकड़ो में आई तेजी

पहले जहां 60-65 की संख्या में जांच रिपोर्ट में लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे थे अब यह संख्या औसतन 30 तक सिमटी है। एक माह में 39 की मौत कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक 48 लोग काल के मुंह मे समा चुके हैं।

सीतापुर।। पिछले एक सप्ताह से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। शुक्रवार कोरोना संक्रमितों की आई रिपोर्ट में 21 लोग ही पॉजिटिव पाए गए है। तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के कारण हो रही मौतों का आंकड़ा बढ़ता चला जा रहा है।

गुरुवार देर रात सीतापुर शहर के एक सर्राफ की मौत के बाद अब तक कोरोना से 48 लोगों की मौत हो चुकी है। सीतापुर के नई बस्ती वार्ड निवासी सुनील रस्तोगी पुत्र घनश्याम रस्तोगी की 5 दिन पूर्व कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें लखनऊ भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर उन्हें फरीदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीती देर रात फरीदाबाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

घट रही संक्रमितों की संख्या लेकिन बढ़ रही हैं मौतें–

सीतापुर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जा रहे आंकड़ो के अनुसार बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। पहले जहां 60-65 की संख्या में जांच रिपोर्ट में लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे थे अब यह संख्या औसतन 30 तक सिमटी है। एक माह में 39 की मौत कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक 48 लोग काल के मुंह मे समा चुके हैं।

मौतों के आंकड़ों पर अगर हम गौर करें तो एक माह पूर्व 3 सितम्बर को केवल 9 लोगों की मौत हो चुकी थी। एक माह बाद आज 2 अक्टूबर को यह आंकड़ा अब कुल 48 पहुंच गया है। 3 सितम्बर से 2 अक्टूबर के बीच एक माह में 39 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। औसत 1 मृत्यु रोज हो रही है।

इस सबन्ध में हिन्दुस्थान समाचार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक वर्मा से जानकारी करनी चाही तो उनका मोबाइल बन्द जाता रहा। वहीं एसीएमओ डॉ. पीके सिंह हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमित की जांच में भी बढ़ोतरी हो रही है। लगभग 1200 लोगों की प्रतिदिन जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि कल शुक्रवार को एंटीजन से 15 सौ से अधिक तथा आरटी पीसीआर से 500 से अधिक लोगों की जांच की गयीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button