हाथरस: अपर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक पीड़ित परिवार से आज करेंगे मुलाकात

शीर्ष अधिकारी बूलगढ़ी गांव जाकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे और उनसे प्रकरण को लेकर पूरी बातचीत करेंगे। इस दौरान परिवार के लोगों से चर्चा करने के साथ उनकी सभी प्रकार की शिकायतें दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा।

लखनऊ।। हाथरस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक समेत पांच खाकी वर्दीधारियों को शुक्रवार रात निलम्बित किए जाने के बाद आज अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी पीड़ित परिवार से मुलाकत करेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर दोनों अधिकारी हेलिकॉप्टर से हाथरस के लिए निकल गए हैं।

शीर्ष अधिकारी बूलगढ़ी गांव जाकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे और उनसे प्रकरण को लेकर पूरी बातचीत करेंगे। इस दौरान परिवार के लोगों से चर्चा करने के साथ उनकी सभी प्रकार की शिकायतें दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा। दरअसल इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंड पीठ हाथरस की घटना का स्वत: संज्ञान लेकर अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, जनपद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को 12 अक्टूबर को तलब कर चुकी है।

पीठ ने अधिकारियों को घटना के बारे में अपने-अपने पक्ष से न्यायालय को अवगत कराने के लिए सभी संबंधित सामग्री और दस्तावेजों के साथ तैयार होकर आने को कहा है। इसके साथ ही पीठ ने युवती के माता-पिता से भी अदालत आकर अपना पक्ष रखने को कहा है। ऐसे में अपर मुख्य सचिव, गृह और पुलिस महानिदेशक का दौरा अहम माना जा रहा है।

प्रशासन और पुलिस के रवैये को लेकर पीड़ित परिवार की ओर से नाराजगी जतायी जा चुकी है। इसके साथ ही उन्हें किसी से भी मिलने नहीं दिया गया, इसके बाद मामला और गरमा गया है। हालांकि पुलिस अधीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों का निलम्बन कर दिया गया है। लेकिन, जिलाधिकारी के रवैये के प्रति भी परिवार के सदस्यों में नाराजगी है। पीड़ित की भाभी ने जिलाधिकारी पर उन लोगों से अभद्रता से बात करने और धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग से भी इनकार किया और कहा कि कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच हो। हमें न्याय मिले।

इस बीच राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के आज फिर हाथरस जाने की कोशिश कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। दो दिन पहले भी दोनों नेताओं ने हाथरस जाने का प्रयास किया ​था। लेकिन, उन्हें रास्ते में उन्हें रोक दिया गया और पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान पुलिस और राहुल गांधी के बीच धक्का-मुक्की भी हुई थी, जिसके बाद राहुल जमीन पर गिर गए थे। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के रविवार को हा​थरस जाने की बात कही जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button