बर्थडे स्पेशल 5 अक्टूबर: जानें कैसा रहा अनुज सचदेवा का मॅाडल से अभिनेता बनने का सफर

दो साल तक मनोरंजन उद्योग में काम करने के बाद, वह ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से प्रदर्शन कला में डिग्री हासिल करने के लिए न्यूयॉर्क चले गए।

बॉलीवुड।। अनुज सचदेवा 5 अक्टूबर को 36 साल के हो जाएंगे। अनुज का जन्म 5 अक्टूबर , 1984 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता प्रेम सचदेवा एक बिजनेसमैन हैं जबकि मां गृहणी हैं। अनुज ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के एनसी जिंदल पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। इसके बाद, वह दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होनें मॅाडलिंग को अपना करियर चुनते हुए एक मॉडल के रूप में ग्लैमर की दुनिया में प्रवेश किया और मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

दो साल तक मनोरंजन उद्योग में काम करने के बाद, वह ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से प्रदर्शन कला में डिग्री हासिल करने के लिए न्यूयॉर्क चले गए। इसके अलावा वह एक फुटवियर डिजाइनर भी हैं और अपने पिता के फुटवियर व्यवसाय में सहयोग करते हैं। साल 2005 में अनुज ने एमटीवी के मशहूर रियलिटी शो ‘रोडीज सीजन 3’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा। हालांकि वह इस शो को जीत नहीं पाए लेकिन शो में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्हे काफी पहचान मिली।

इसके बाद साल 2007 में आई आनंद कुमार निर्देशित फिल्म दिल्ली हाइट्स से अनुज ने बॉलीवुड में कदम रखा। साल 2009 में अनुज को स्टार प्लस के मशहूर धारावाहिक सबकी लाडली बेबो में लीड रोल निभाने का मौका मिला। इस धारावाहिक में अमृत मल्होत्रा का किरदार निभा कर वह घर -घर में मशहूर हो गए और उन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई। इसके बाद वह कई धारावाहिक और फिल्मों में अभिनय करते नजर आये।

उनके द्वारा अभिनीत कुछ धारावाहिकों में फिर सुबह होगी, स्वरागिनी जोड़े रिश्तों के सुर, लाल इश्क, एक भ्र्म सर्वगुणसम्पन्न आदि शामिल हैं। इसके अलावा वह हानी, हवा हवाई, लव शगुन आदि फिल्मों में अहम भूमिका निभाते नजर आये। इसके अलावा वह कुछ रियलिटी शो का हिस्सा भी रहे। फिलहाल अनुज अभिनय जगत से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया के जरिये वह अपने फैंस से जुड़े रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button