उत्तराखंड: पौड़ी में जल्द मिलेंगी कूड़ा निस्तारण व स्लाटर हाउस की सुविधाएं

बुधवार को नगरपालिका सभागार में पालिका की बोर्ड बैठक में विभिन्न विकास योजनाओं के निर्माण प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया गया।

पौड़ी।। जनपद मुख्यालय पौड़ीवासियों को कूड़ा निस्तारण व स्लॉटर हाउस जैसी सुविधाएं जल्द ही मिलने की उम्मीद है। इसके लिए पालिका प्रशासन ने ट्रंचिंग ग्राउंड, स्लॉटर हाउस व कांजी हाउस के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ वीरचंद्र सिंह गढ़वाली पार्क के सौंदर्यीकरण व किनास पर्वत पर ट्रैकिंग रूट विकसित करने की भी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है।

बुधवार को नगरपालिका सभागार में पालिका की बोर्ड बैठक में विभिन्न विकास योजनाओं के निर्माण प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में कोरोना काल में लगातार सराहनीय सेवाएं देने वाले पालिका कर्मचारियों व सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड निर्माण को 4 करोड 22 लाख रुपये, स्लॉटर हाउस निर्माण को 4 करोड़ रुपये, कांजी हाउस निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये की धनराशि को बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इन सभी कार्यों की निर्माण प्रक्रिया भी हो गई है। उन्होंने बताया कि कंडोलिया मार्ग पर पुस्तकालय के समीप 70 लाख रुपये की लागत से वीरचंद्र सिंह गढ़वाली पार्क का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

पालिकाध्यक्ष बेनाम ने बताया कि प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण व आध्यात्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण किनास पर्वत पर ट्रैकिंग रूट विकसित किए जाने के लिए 10 लाख रुपये की लागत से विभिन्न कार्य किए जाएंगे। यह पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में अहम कदम साबित होगा। बेनाम ने कहा कि एजेंसी चौक व पालिका कार्यालय के पीछे बने गेस्ट हाउस का विधिवत संचालन नवंबर माह में शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बस अड्डे से लेकर एजेंसी चौक तक धारा रोड पर टाइल्स बिछाने का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। जिला चिकित्सालय से लोनिवि निर्माण खंड तक टाइल्स बिछाए जाने का कार्य अंतिम चरण में है। बस अड्डे के शेष निर्माण व कंडोलिया खेल मैदान नवनिर्माण कार्य की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

बोर्ड बैठक में न्यायालय में लंबित मामलों के निस्तारण पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक का संचालन अधिशाषी अधिकारी प्रदीप बिष्ट ने किया। बैठक में सभासद मनमोहन सिंह, यशोदा नेगी, मकान सिंह, आलम सिंह, अनीता रावत, रंजीता गोरसाली, अनीता काला, एसपी बहुगुणा, हेमंती गुसाई, विनीता देवी आदि शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button