बांगरमऊ उपचुनाव: तैयारियां हुई पूरी, प्रत्याशी आज से कराएंगे नामांकन

जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ति नामांकन के लिए हर तैयारी पूरी कर ली है। आज सुबह ग्यारह बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्रों का दाखिला किया जाएगा।

उन्नाव।। बांगरमऊ उपचुनाव की आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ और तेज हो जाएगा। पिछले कई महीनों से चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए रियाज कर रहे राजनीतिक योद्धा नामांकन खिड़की की लाइन में खड़े होंगे।

जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ति नामांकन के लिए हर तैयारी पूरी कर ली है। आज सुबह ग्यारह बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्रों का दाखिला किया जाएगा। नाम निर्देशन पत्रों को आगामी 16 अक्टूबर तक अवकाश दिवसों को छोड़ कर जमा की जा सकेगी। कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार को तीन जगह से सजाया गया है। इसमें मुख्य द्वार के ठीक ऊपर सुस्वागत के साथ 162- बांगरमऊ उपनिर्वाचन 2020 लिखा गया है। इसी के साथ द्वार के दोनों साइटों पर देश का महात्योहार लिखकर मतदाताओं को भी जागरूक किया गया है।

प्रदेश के किसी भी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में हो नाम
डीएम रवीन्द्र कुमार ने बताया कि निर्वाचन के लिए अभ्यर्थी की आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। और उसका नाम उत्तर प्रदेश के किसी भी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सम्मिलित होना चाहिए। नाम निर्देशन पत्र प्रारुप 2(ख) में प्रस्तुत किया जाएगा। एक अभ्यर्थी अधिकतम 4 सेट में नामांकन पत्र प्रस्तुत कर सकता है। उम्मीदवार द्वारा रिटर्निंग आफिसर/सहायक रिटर्निंग आफिसर के सम्मुख नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र प्रारुप 26 संलग्न कर प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें स्वयं/पति-पत्नी व सभी आश्रित के अलावा हिन्दू अविभक्त कुटूम्ब का विवरण भी भरना होगा।

सुरक्षा व्यवस्था के रहेगें कडे इंतजाम–

नामांकन के दौरान कलक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे। कलक्ट्रेट गेट से लेकर नामांकन स्थल तक पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। तीसरी आंख से भी निगरानी होगी। उधर, प्रत्याशियों को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पर्चा दाखिल करना होगा। समर्थकों की भीड़ साथ नहीं जा सकेगी। वहीं, नामांकन प्रक्रिया नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की सरगर्मी भी बढ़ गई है। एडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन प्रकिया शासन स्तर से मिले दिशा निर्देशानुसार पूरी कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button