IPL 2020: धोनी ने एक बार फिर रचा इतिहास, सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर कैच लेने के मामले में भी धोनी शीर्ष पर हैं। धोनी के नाम 106 कैच हैं। इस मामले में धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्ली।। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को हार का सामना करना पड़ा हो,लेकिन इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल इस मैच में धोनी ने एबी डिविलियर्स और वाशिंगटन सुंदर का कैच लपका। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच लपकने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

धोनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये 106 कैच पकड़े हैं,जबकि दूसरे नम्बर पर काबिज स्टीवन क्रॉफ्ट ने लंकाशर के लिए 105 कैच पकड़े हैं। सूची में तीसरे नम्बर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना हैं,जिनके नाम 103 कैच हैं। चौथे नम्बर पर मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड हैं, जिनके नाम 98 कैच हैं व पांचवें नम्बर पर 85 कैचों के साथ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं।

इसके अलावा आईपीएल में बतौर विकेटकीपर कैच लेने के मामले में भी धोनी शीर्ष पर हैं। धोनी के नाम 106 कैच हैं। इस मामले में धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है। दिनेश कार्तिक के नाम बतौर विकेटकीपर 104 कैच हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button