इस गेंदबाज ने डाली IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद, स्पीड देखकर उड़ गए सबके होश

उन्होंने कहा कि मैं अपनी पेस को लेकर काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। तेज गेंदबाजी के लिए सही एट्टीट्यूड की जरुरत होती है लेकिन उसके अलावा गेंद को सही जगह पर डालना भी जरूरी है।

दुबई।। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली। उन्होंने 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद है।

अपनी इस उपलब्धि पर नॉर्टजे ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी बाद में हुई। आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में शिखर धवन से बातचीत में एनरिक नॉर्टजे ने कहा, “मुझे इस चीज के बारे में बाद में पता चला। उस समय मुझे इसकी जानकारी नहीं थी।”

उन्होंने कहा कि मैं अपनी पेस को लेकर काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। तेज गेंदबाजी के लिए सही एट्टीट्यूड की जरुरत होती है लेकिन उसके अलावा गेंद को सही जगह पर डालना भी जरूरी है। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने एनरिक नोर्ट्जे के एक ही ओवर में स्कूप शॉट के जरिए दो जबरदस्त चौके लगाए। हालांकि उसी ओवर में उन्होंने बटलर को बोल्ड भी कर दिया। दोनों के बीच ये मुकाबला काफी कड़ा था।

इस बैटल को लेकर नॉर्टजे ने कहा,”जोस बटलर के खिलाफ उनका बैटल काफी दिलचस्प था। मुझे पता था कि वो स्कूप शॉट खेलते हैं लेकिन जब उन्होंने पहली बार खेला तो मैं हैरान रह गया। मुझे नहीं लगा था कि वो दूसरी बार भी ऐसा ही करेंगे। लेकिन अगली ही गेंद पर फिर उन्होंने वही शॉट खेला। उन्होंने उस ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मैंने अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया। हमें पता था कि विकेट किस तरह की है, इसलिए मैं उसका प्रयोग करके गेंदबाजी में विविधता लाना चाहता था।”

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवरों में सात विकेट पर 161 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने क्रमश: 57 और 53 की पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स के लिए, जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button