UP: हमीरपुर में दो गुटों में जमकर चले ईंट पत्थर, सात लोग हुए लहूलुहान

दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा किन्तु स्थिति नाजुक होने पर सभी को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है।

हमीरपुर।। सुमेरपुर क्षेत्र के ग्राम इगोहटा में शुक्रवार को बच्चों के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले और क्षत से ईंट पत्थर चले तो दोनों तरफ के सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें दो महिलायें शामिल हैं। सभी घायलों को सुमेरपुर चिकित्सालय से सदर अस्पताल रिफर किया गया है। कुँवर सिंह की हालत अधिक गंभीर होने पर कानपुर रिफर कर दिया गया है।

मुईन व जगपाल यादव के बच्चों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था एक गुट दूसरे के घर पहुंच कर झगड़ा करने को अमादा हो गया था। तो जगपाल के पक्ष से 112 को फोन करने पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी और समझा कर लौट आई थी किंतु एक पक्ष फिर दूसरे पक्ष के दरवाजे जाकर गाली गलौज करने लगा तो दोनों पक्षों के बीच बीच फिर से तनाव बढ़ गया और देखते ही देखते दोनों पक्ष एक दूसरे को सबक सिखाने में तत्पर हो गए फिर क्या था दोनों पक्ष लाठी डंडा लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े और थोडी देर में दो महिलाओं सहित सात लोग घायल हो गए । घायलों में एक पक्ष के तीन नूरमूहम्म्द, सलमान व मुईन तथा दूसरे पक्ष के चार बिल्ला, कुअर सिंह, रूपा देवी जगपाल यादव व कपूरी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मामला पुलिस के पास पहुंचा है।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा किन्तु स्थिति नाजुक होने पर सभी को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है। कुँवर सिंह यादव की हालत गंभीर होने पर कानपुर रिफर किया गया है। लोगों ने बताया कि गुरुवार की शाम को भी दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। 112 डायल करके पुलिस को बुलाया गया था।

पुलिस ने विवाद को गंभीरता से लिया होता दोनों पक्षों को कड़ी चेतावनी दी होती तो शुक्रवार को दुबारा झगड़ा न होता और न ही कोई लहूलुहान होता। सभी लोग उपचार करा रहे हैं। बताते चले कि इगोहटा में पुलिस चौकी है जहां एस आई तो नहीं रहते हैं किन्तु दो पुलिस कर्मी हमेशा रहते हैं। फिर भी झगड़ा नहीं रोका जा सका।

इंगोहटा में दो गुटों के बीच हुये संघर्ष में पुलिस ने शुक्रवार को दोनों पक्षो के 15 लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इंगोहटा गांव निवासी कुँवर बहादुर पुत्र मूलचन्द यादव,मुईन खां सलमान,रिजवान पुत्र गण मुनीर खां, सुम्मा,सोयब खां पुत्र गण लाल मोहम्मद,आवेश खां पुत्र भूरा,जावेद खां पुत्र आतिल आदि नाम शामिल है।

दूसरे पक्ष के आवेज खां पुत्र नुरमोहम्मद की तहरीर पर इंगोहटा निवासी मूलचन्द,जगपाल पुत्रगण धनीराम,कुँवर सिंह,कुँवर बहादुर पुत्र गण मूलचन्द,विनय पुत्र जगपाल,पप्पू पुत्र जागेश्वर,बिल्ला पुत्र मूलचन्द,आदि के खिलाफ कार्यवाही की गयी है।पुलिस ने दोनों पक्षो की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्जकिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button