उत्तर प्रदेश: कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, आसपास की फैक्ट्रियों में अलर्ट

औद्योगिक क्षेत्र रूमा में डी-27 पर श्यामनगर चकेरी निवासी शुभम केजरीवाल की शुभ टैक्स गारमेंट्स के नाम से फैक्ट्री है। बुधवार को फैक्ट्री खुलते ही सभी कर्मचारी काम में व्यस्त थे।

कानपुर।। महाराजपुर के औद्योगिक क्षेत्र रुमा स्थित एक कपड़ा फैक्ट्री में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान वहां काम कर रहे आग की लपटें देखकर घबरा गए और उन्होंने वहां से बाहर निकलकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। सूचना पर पुलिस व दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। नुकसान का अभी आकलन नहीं हो पाया है।

 

औद्योगिक क्षेत्र रूमा में डी-27 पर श्यामनगर चकेरी निवासी शुभम केजरीवाल की शुभ टैक्स गारमेंट्स के नाम से फैक्ट्री है। बुधवार को फैक्ट्री खुलते ही सभी कर्मचारी काम में व्यस्त थे। तभी अचानक फैक्ट्री के पहले खंड में तेज धुएं के साथ आग की लपटें निकलने लगी।आग की लपटें देख कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। सभी कर्मचारी जान बचाकर फैक्ट्री से बाहर निकल भागे। आसपास की फैक्ट्रियों में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया। सूचना पर महाराजपुर पुलिस व दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। आग से फैक्ट्री का काफी माल जलकर खाक हो गया।

थानाध्यक्ष महाराजपुर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि, आग बुझा दी गई है। सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है। नुकसान का अभी आकलन नहीं किया गया है। फैक्ट्री मालिक की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button