उत्तराखंड: 2 नवम्बर से प्राइवेट विद्यालयों के खुलने पर अभी बना है संशय

सोसायटी ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ नैनीताल के सदस्य एवं लांग व्यू पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य भुवन त्रिपाठी ने बताया कि निजी तौर पर वह विद्यालय खोलने के लिए तैयार हैं।

नैनीताल।। प्रदेश सरकार के 2 नवम्बर से 10वीं एवं 12वीं की कक्षाओं के लिए विद्यालय खोलने के निर्देशों के बावजूद अभी शिक्षा नगरी तथा जिला एवं मंडल मुख्यालय तथा आसपास के प्राइवेट विद्यालयों के खुलने पर संशय बरकरार है। इस संबंध में अभी तक प्राइवेट विद्यालयों के संगठन सोसायटी ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ नैनीताल की बैठक नहीं हुई है। कुछ बोर्डिंग यानी आवासीय विद्यालय प्रबंधनों ने अभी विद्यालयों को खोले जाने को लेकर अभिभावकों को कोई संदेश भी नहीं भेजा है। अलबत्ता नगर के ‘डे स्कॉलर’ यानी गैर आवासीय विद्यालय खुलने के लिए तैयार बताए गए हैं।

 

सोसायटी ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ नैनीताल के सदस्य एवं लांग व्यू पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य भुवन त्रिपाठी ने बताया कि निजी तौर पर वह विद्यालय खोलने के लिए तैयार हैं। इस बारे में अभिभावकों की राय ली थी, किंतु 20-30 फीसद अभिभावकों ने ही 2 नवम्बर से अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए हामी भरी है। उन्होंने कहा कि वह इतने बच्चों के आने पर भी कुछ घंटों के लिए विद्यालय खोलने को तैयार हैं। इसके लिए 10-12वीं कक्षाओं की 50 फीसद शिक्षक को भी विद्यालय आने के निर्देश दे दिए गए हैं। अलबत्ता, अन्य अलग-अलग तरह के आवासीय, गैरआवासीय प्राइवेट, कॉन्वेंट विद्यालयों की अलग-अलग समस्याएं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button