मध्‍य प्रदेश में कमल खिलते ही शिवराज ने कहा- यह BJP विचारधारा की है जीत

यह बात मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को विधानसभा उप निर्वाचन के परिणामों के पश्चात मीडिया के बीच चर्चा के दौरान कही।

भोपाल।। राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित भाजपा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया है। ये उपचुनाव विकास और विनाश के बीच था। मैं मध्यप्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करता हूं। मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है, यहां की जनता मेरे लिए भगवान के समान है। मैं इस मंदिर का पुजारी हूं। मुझे जनता का आशीर्वाद मिला है, प्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। राज्य सरकार हर क्षेत्र में तेजी से कार्य करेगी।

यह बात मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को विधानसभा उप निर्वाचन के परिणामों के पश्चात मीडिया के बीच चर्चा के दौरान कही। उन्‍होंने कहा कि 15 साल में भाजपा की सरकार जिस मध्यप्रदेश को विकास के रास्ते पर ले गई, उस प्रदेश को 15 माह में विनाश के रास्ते पर ले जाने काम कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने किया। कांग्रेस पार्टी ने अपने वचनपत्र में जो भी कहा उसे झुठला दिया गया। राज्य की जनता के साथ धोखा किया गया। जनप्रतिनिधियों का अपमान किया। वे जनप्रतिनिधि जो अपनी जनता से वादा करके आए थे कमलनाथ ने उनका कोई काम नहीं किया। वे सभी सत्य और न्याय के साथ खड़े हुए। लोकतंत्र में मतदाता सबसे बड़ी अदालत होता है और उस अदालत ने आज फैसला सुना दिया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नागरिकों का पूरा सहयोग प्राप्त कर प्रदेश की प्रगति के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के विकास के लिए भी तेजी से प्रयास होंगे। इस विधानसभा के उप निर्वाचन में नागरिकों ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और लोक हितैषी कार्यक्रमों के प्रति विश्वास व्यक्त किया है।

चौहान ने कहा कि यह मेरी नहीं पूरी पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है। सभी ने रात-दिन अपना पसीना बहाया है। उनकी मेहनत की वजह से ये जीत हासिल हो सकी है। हमारे कार्यकर्ताओं पर 15 माह के भीतर जो अत्याचार हुए, कांग्रेस से उनका बदला जनता ने लिया है, क्‍योंकि जनता सभी कुछ देख रही थी। इसके साथ ही यह बात भी अब साफ हो गई कि जनता पहले भी मध्‍य प्रदेश में भाजपा की सरकार ही लाना चाहती थी, उन्‍होंने कहा कि जिस तरह का जीत का अंतर प्रतिशत में भाजपा के पक्ष में आया है, वह अपने आप में एक इतिहास है। जनता का भरपूर प्रेम और समर्थन भाजपा सरकार के विकास कार्यों को मिला है।

कांग्रेस द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी और चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए प्रदेश के सीएम चौहान ने कहा, ये कांग्रेस की हताशा और दोहरे चरित्र का प्रतीक है। जब कांग्रेस राज्य की सत्ता पर आई थी तब भी ईवीएम से ही चुनाव हुआ था और आज जब कांग्रेस पूरे मध्यप्रदेश से बेदखल हुई तो भी ईवीएम से चुनाव हुआ है। कांग्रेस को संवैधानिक संस्थाओं पर कोई विश्वास नहीं है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज ने एक ट्वीट कर भी अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त करते हुए लिखा- यह भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा की जीत है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद की जीत है। भाजपा मध्‍य प्रदेश में विकास और जनकल्याण के काम करेगी, यह इस विश्वास की जीत है लेकिन इस जीत को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम ने सुनिश्चित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button