लंदन से आए विमान के 246 यात्रियों का एयरपोर्ट पर रोका, सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या है मामला

हवाई अड्डे पर ही सभी यात्रियों की कराई जा रही है कोरोना जांच, आरटी-पीसीआर टेस्ट में पाजिटिव यात्रियों को जाना होगा अस्पताल, निगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों को सात दिन तक घर पर एकांतवास रहना जरूरी

अहमदाबाद। ब्रिटेन में कोरोना के म्यूटेशन की खबरों के बीच भारत में सतर्कता बढ़ा दी गई है। भारत से लंदन के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। आज सुबह ब्रिटेन से अंतिम उड़ान अहमदाबाद पहुंची। हवाई अड‍डे पर ही सभी 246 यात्रियों काे कोरोना टेस्ट के लिए रोक लिया गया है। सभी जांच होने के बाद ही उन्हें घर जाने की अनुमति मिलगी।
flight from London

246 यात्रियाें को कोरोना जांच के लिए हवाई अड्डे पर ही रोका गया

मंगलवार को एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 1171 लंदन से सुबह 10.40 बजे अहमदाबाद पहुंची। इससे पहले लैंडिंग की अनुमति ने मिलने पर विमान लगभग बीस मिनट तक हवा में ही मंडराता रहा। बाद में विमान को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतने की अनुमति दी गई।
इस विमान से इंटरनेशनल टर्मिनल पर पहुंचे 246 यात्रियाें को कोरोना जांच के लिए हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें और डीडीओ की एक टीम परीक्षण के लिए पीपीई किट के साथ हवाई अड्डे पर मौजूद हैं। सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जा रहा है।

सात दिन तक घर पर ही एकांतवास में रहना होगा

स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार जिस यात्री की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट सकारात्मक आयेगी, उसे सीधे अस्पताल भेज दिया जाएगा। इसके अलावा भी जिनकी रिपोर्ट नकारात्मक है, उन्हें भी राज्य सरकार के डॉक्टरों की देखरेख में सात दिन तक घर पर ही एकांतवास में रहना होगा।
एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि सभी यात्रियों को दोपहर के भोजन के साथ ही टर्मिनल भवन में ही चाय और नाश्ते की भी व्यवस्था की गई है। बताया गया है कि सभी यात्रियों को लगभग 6-7 घंटे तक हवाई अड्डे पर ही रुकना होगा। इसी बीच लंदन से आने वाले यात्रियों को लेने के लिए उनके रिश्तेदार सुबह ही जल्दी हवाई अड्डे पर पहुंच गए।

इंग्लैंड के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के अलावा कोरोना वायरस का नया म्यूटेशन नीदरलैंड, डेनमार्क, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी पाया गया है। भारत के अलावा नीदरलैंड और बेल्जियम ने भी इंग्लैंड के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। माना जा रहा है कि अभी कई अन्य देश भी इंग्लैंड के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button