‘मेरा नाम जोकर’ के 50 साल पूरे, नीतू ने दिवंगत पति ऋषि कपूर की साझा की यादें

बॉलीवुड में 'चिंटू' के नाम से मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर बेशक आज हमारे बीच  नहीं है,लेकिन उन्हें भूलना असम्भव है। ऋषि कपूर के लिए 18 दिसम्बर बहुत खास था क्योंकि इसी दिन उनकी डेब्यू फिल्म 'मेरा नाम जोकर' रिलीज हुई थी। 

मुंबई। बॉलीवुड में ‘चिंटू’ के नाम से मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर बेशक आज हमारे बीच  नहीं है,लेकिन उन्हें भूलना असम्भव है। ऋषि कपूर के लिए 18 दिसम्बर बहुत खास था क्योंकि इसी दिन उनकी डेब्यू फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ रिलीज हुई थी।  इस फिल्म ने अपनी रिलीज के 50 साल पूरे कर लिए हैं। अगर आज ऋषि कपूर जीवित होते तो वह भी आज इंडस्ट्री में अपने 50 पूरे कर लेते।
50 year of film mera naam jokar

नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट शेयर किया

लेकिन इस खास दिन का जश्न मनाने के लिए ऋषि कपूर तो हमारे नहीं है, लेकिन इस दिन को याद करते हुए उनकी अभिनेत्री पत्नी नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक बेहद भावुक पोस्ट शेयर किया है। दरअसल नीतू कपूर ने ऋषि कपूर को याद करते हुए उनकी  चार तस्वीरों का कोलाज बनाकर फैंस के साथ शेयर करते हुए लिखा-जोकर 18 दिसंबर 1970 को रिलीज हुई थी.. आज उन्हें इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होते.. #ऋषिकपूर!’

पिता राज कपूर के साथ काम करने का अवसर मिला था

 ‘मेरा नाम जोकर’ में ऋृषि कपूर को अपने पिता राज कपूर के साथ काम करने का अवसर मिला था। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने राजकपूर के बचपन का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके किरदार का नाम राजू था।इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट च्लाइड आर्टिस्ट के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। इस फिल्म में ऋषि के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।
हालांकि इससे पहले ऋषि कपूर अपने पिता राजकपूर की फिल्म ‘श्री 420’ के एक गाने में छोटी सी भूमिका में नजर आ चुके थे। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ की सफलता के  बाद 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से ऋषि ने बतौर अभिनेता अपने अभिनय की शुरुआत की और लगातार एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। लगभग चार दशक से ज्यादा समय तक बॉलीवुड में राज करने वाले ऋषि कपूर ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button