MLC चुनाव में धांधली का आरोप, धरने पर बैठे सपाई

कार्यकर्ताओं ने कहा कि शिकायत करने पर उन्हें चेतावनी दी जा रही है।

उप्र विधान परिषद वाराणसी खंड के शिक्षक व स्नातक सीट के इलेक्शन में गुरूवार को हो रही मतगणना में धांधली का आरोप लगा सपा (SP) के कार्यकर्ताओं ने मतगणना स्थल पहड़िया मंडी के पश्चिमी गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सूचना पाते ही फोर्स के साथ अफसर मौके पर पहुंच गये।

Varanasi SPI accused of rigging in MLC election on sit-in p

खबर के मुताबिक धरना प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने आरोप लगाया कि कई बैलेट बाक्स का सील टूटा है,बाक्स भी बदले गये है। जिला प्रशासन सत्ता बल के साथ है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि शिकायत करने पर उन्हें चेतावनी दी जा रही है।

उधर,अफसर निरंतर कार्यकर्ताओं को वहां से हटने के लिए समझा बुझा रहे थे। बवाल की आशंका देख बड़ी संख्या में फोर्स भी वहां पहुंच गई है। कार्यकर्ता दबाब देख निरंतर सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे है। धरना में शामिल सयुस नेता किशन दीक्षित, लालू यादव ने आरोप लगाया कि मतगणना के पूर्व ही बैलेट बाक्स में धांधली की गई है।

एमएलसी (MLC) इलेक्शन में पहड़िया स्थित मतगणना स्थल पर आठ बजे से डटी मतगणना टीम सुबह आठ बजे से बूथवार मतपेटियों से निकले मतों की बंडलिंग कर रही है। सुबह आठ बजे आरओ और प्रेक्षक की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खुलवाकर मतपेटियां बाहर निकाली गईं। इसके बाद मतपत्रों की बंडलिंग का काम शुरू हुआ। बंडलिंग के बाद शिक्षक एमएलसी (MLC) के लिए 14 और स्नातक एमएलसी (MLC) के लिए 14 टेबल पर गणना होगी।

वाराणसी खंड के आठों जिले वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, जौनपुर, मीरजापुर व सोनभद्र से आए बैलेट बाक्स से निकले मतपत्रों की बंडलिंग का कार्य चल रहा है। शिक्षक एमएलसी (MLC) की गणना शुरू हो गई है। आरओ और वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि देर शाम तक शिक्षक एमएलसी (MLC) का परिणाम आ जायेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button