सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कश्मीर में इस जगह सक्रिय आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त

हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ी संदिग्ध सामग्री बरामद

जम्मू कश्मीर॥ पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के तहत त्राल के वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने बुधवार को एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। तलाशी अभियान के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ी संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है।

militant hideout busted

त्राल के सीर/पास्तूना वन क्षेत्र में पुलिस को आतंकवादियों के मौजूद होने की जानकारी मिली। इस पर सेना की 42 आरआर, पुलिस तथा सीआरपीएफ की 180 बटालियन के जवानों ने संयुक्त दल रूप से वन क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान फौजियों ने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से संबंधित एक आतंकवादी ठिकाना ढूंढ निकाला। आतंकी ठिकाने की तलाशी लेने पर उसमें से हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ी संदिग्ध सामग्री, बर्तन, खाद्य सामग्री बरामद की गई है।

भारतीय बहादुरों ने बरामद सामान अपने कब्जे में लेकर आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की संभावना के चलते तलाशी अभियान जारी रखा है। कश्मीर घाटी में आतंकियों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। बीते साल की तुलना में इस साल घाटी में कम ही आतंकी बचे हैं।

सरहद पर सतर्क सुरक्षाबलों की वजह से पाकिस्तानी की तरफ से घाटी में आतंकियों की घुसपैठ भी बहुत कम हुई है। हालांकि अब माना जा रहा है कि आतंकियों की घटती घुसपैठ की बड़ी वजह भारतीय सेना की कार्रवाई और दोनों देशों के बीच सीजफायर समझौते का पालन है क्योंकि पाकिस्तानी सेना हमेशा सीजफायर की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश करती थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button