‘Madam Chief Minister’ के पोस्टर को लेकर एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने दी सफाई, पोस्ट शेयर कर फैंस से मांगी माफी

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी आगामी मूवी 'मैडम चीफ मिनिस्टर' (Madam Chief Minister) को लेकर काफी चर्चा में है। इस मूवी में ऋचा लीड रोल में है और मूवी में वह एक दलित महिला मुख्यमंत्री के किरदार में नजर आयेंगी।

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी आगामी मूवी ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ (Madam Chief Minister) को लेकर काफी चर्चा में है। इस मूवी में ऋचा लीड रोल में है और मूवी में वह एक दलित महिला मुख्यमंत्री के किरदार में नजर आयेंगी। हाल ही में इस मूवी का पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें हाथ में झाड़ू लिए नजर आ रही थीं। वहीं उस पर ‘अनटचेबल, अनस्टॉपेबल’ भी लिखा था।

actress richa chaddha apologise

पोस्टर जारी होने के बाद कई लोगों ने पोस्टर ‘अनटचेबल’ (अछूत) शब्द को लेकर भी आपत्ति जतायी थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने कहा था कि यह दलितों को लेकर स्टीरियोटाइप सोच का परिणाम है।यही नहीं कई लोगों ने मूवीमेकर की इस बात के लिए भी निंदा की थी, इस रोल के लिए किसी दलित महिला को क्यों नहीं चुना गया। वहीं अब एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने इसपर अपनी सफाई देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है और इसके साथ ही उन्होंने फैंस से माफी भी मांगी है।

अपनी इस पोस्ट में ऋचा ने लिखा-‘यह मूवी मेरे लिए सीखने वाला अनुभव रहा है। हम सभी ने इससे सीखा है। प्रमोशन भी इस मामले में अलग नहीं है। मूवी का जो पहला पोस्टर रिलीज किया गया था। उसकी आलोचना की गई थी। अब भी की जा रही है। पोस्टर में जो मेरी एक तस्वीर है, वह मूवी के ही एक सीन का हिस्सा है, जिसमें मेरे हाथ में झाड़ू है। इसे बहुत से लोगों ने दलितों को लेकर स्टीरियोटाइप सोच समझा है।

एक एक्टर के तौर पर मुझे प्रमोशन का मैटीरियल पोस्टिंग के लिए मिलता है। यह कहने की जरूरत नहीं है कि प्रमोशन मैटिरियल को तैयार करने में मेरा कोई हाथ नहीं होता है। यह कहकर मैं जिम्मेदारी मेकर्स के ऊपर नहीं डाल रही हूं। उन्होंने इस गलती को समझा है। उन्होंने इसी के चलते अगले ही दिन नया पोस्टर रिलीज किया था। इस पर हम माफी मांगते हैं और मैं साफ कर दूं कि हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं था। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हमारे दिल में कोई कमी नहीं है।

उम्मीद है कि आप जब इस मूवी को देखेंगे तो इस बात को ध्यान में रखेंगे। हमने इस मूवी को प्यार के साथ बनाया है। इस स्टोरी को बताने के लिए हमने मिशन के साथ काम किया है। इस मूवी में तारा का रोल संघर्ष की कहानी है। यह ऐसी युवा नेता की कहानी है, जो पितृसत्ता, जातिगत उत्पीड़न, क्रूर हिंसा और राजनीति के विश्वासघात के खिलाफ है। उसने पूरे साहस और सम्मान के साथ इस लड़ाई को लड़ा है।’

राजनीतिक ड्रामे पर आधारित ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ (Madam Chief Minister) की कहानी एक दलित महिला की जिंदगी पर आधारित है, जो तमाम कठिनाइयों और संघर्षों के बावजूद मुख्यमंत्री बनती हैं।में ऋचा को एक दलित महिला मुख्यमंत्री के रूप में दिखाया गया है,जो कई कठिनाइयों का सामना करते हुए समाज में बदलाव लाना चाहती है और भेदभाव जैसी चीजों को समाज से मिटाना चाहती है।

तो क्या बंगाल में गिर जाएगी ममता सरकार! BJP के संपर्क में TMC के इतने विधायक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button