CBI, IT के बाद अब ED ने की बंगाल में 12 जगहों पर छापेमारी, जानें क्या है पूरा मामला

सोमवार को 200 से अधिक संख्या में ED के अधिकारियों ने राज्य में 12 जगहों पर छापेमारी शुरू की थी जो आज भी चल रही है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा इलेक्शन से पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI), आयकर विभाग (आईटी) के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को 200 से अधिक संख्या में ED के अधिकारियों ने राज्य में 12 जगहों पर छापेमारी शुरू की थी जो आज भी चल रही है।

cbi

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि कोयला और मवेशी तस्करी मामले में छापेमारी हो रही है। लगभग 200 अधिकारियों की टीम कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हुगली, आसनसोल, दुर्गापुर, बर्धमान सहित कई शहरों में लगभग 12 जगहों पर छापेमारी कर रही है। खास बात यह है कि ED के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान सुरक्षा के लिए बंगाल पुलिस पर भरोसा नहीं कर करीब 10 प्लाटून सीआरपीएफ की मदद से सुबह 10 बजे ऑपरेशन शुरू किया है। ED के अफसर कोन्नगर में अमित सिंह और संजय सिंह और कोलकाता में गणेश बगाड़िया के घरों की तलाशी ले रहे हैं।

इसके पहले केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी की थी, जिसमें तृणमूल यूथ कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के घरों पर भी छापेमारी की गई थी। विनय मिश्रा सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के करीबी हैं। वो बहुत समय से फरार चल रहे हैं, जिस वजह से CBI ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। ED की टीम ने जिन लोगों के घर छापेमारी की है, वे भी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से ही जुड़े हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button