ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #एंटीनेशनल बॉलीवुड और #शेम ऑन बॉलीवुड, जाने पूरा मामला 

देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अब एक नई हवा चल रही है। बुधवार को इस आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार रिहाना का ट्वीट वायरल होने के बाद से ही इस आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर हड़कंप सा मच गया और अब कई लोग पक्ष-विपक्ष में बोल रहे हैं।

देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अब एक नई हवा चल रही है। बुधवार को इस आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार रिहाना का ट्वीट वायरल होने के बाद से ही इस आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर हड़कंप सा मच गया और अब कई लोग पक्ष-विपक्ष में बोल रहे हैं। जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर एक बयान जारी किया , जिसमें कहा गया कि भारत की संसद ने पूरी जिरह और बातचीत के बाद कृषि सेक्टर में सुधारवादी कानून पारित किया है। ये सुधार किसानों के बड़ा मार्केट और सहूलियत देंगे।
anti national bollywood is trending

बयान में 26 जनवरी पर देश की राजधानी में हुई हिंसा का भी जिक्र

भारत के कुछ हिस्सों के किसानों के बहुत छोटे से हिस्से को इन सुधारों पर शक है। जारी किए गए बयान में यह भी लिखा गया है कि इस आंदोलन पर कुछ ग्रुप अपना मुद्दा आगे लाकर इन्हें भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। बयान में 26 जनवरी पर देश की राजधानी में हुई हिंसा का भी जिक्र है। इसके साथ ही मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स की तरफ से यह गुजारिश की गई है कि ऐसे मामलों पर कॉमेंट करने से पहले मुद्दे को अच्छी तरह से समझ लिया जाए। सनसनी के लालच में सोशल मीडिया चल रहे हैशटैग्स और कॉमेंट्स, खासकर जिन्हें सिलेब्स कर रहे हैं, ना तो वे सही हैं न ही जिम्मेदरी भरे हैं।

यूजर्स सरकार का समर्थन करने वाले सेलिब्रिटीज को खरी-खोटी सुना रहे

विदेश मंत्रालय की तरफ से किये गए इस बयान के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत बॉलीवुड की कई हस्तियां सरकार के समर्थन में आ गई और सोशल मीडिया पर हैशटैग इण्डिया टुगेदर और हैशटैग इंडिया अगेंस्ट प्रोपेगेंडा के साथ ट्वीट किये। जिसके बाद अब ट्विटर पर   #एंटीनेशनल बॉलीवुड और #शेम ऑन बॉलीवुड ट्रेंड कर रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स सरकार का समर्थन करने वाले सेलिब्रिटीज को खरी-खोटी सुना रहे हैं। कहना है कि जब किसानों का समर्थन करने की बारी आई तो किसी सेलेब ने किसानों का समर्थन नहीं किया। अब जब सरकार ने कह दिया तो हर कोई ट्वीट कर रहा है।
सोशल मीडिया पर #एंटीनेशनल बॉलीवुड और #शेम ऑन बॉलीवुड तेजी से ट्रेंड कर रहा है। फ़िलहाल विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी करने के बाद भी लोग इस आंदोलन के समर्थन में खुलकर सामने आ रहे हैं और सवाल भी खड़े कर रहे हैं। वहीं इस आंदोलन को लेकर सेलेब्स द्वारा की जा रही टिप्पिणियों ने इस आंदोलन को नई दिशा दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button